Desh

Tina Dabi: दूसरी शादी की चर्चा के बीच आईएएस टॉपर टीना डाबी के पूर्व पति अतहर ने जारी की दो तस्वीरें, लिखी ये बातें

यूपीएससी बैच 2015 की टॉपर रहीं आईएएस टीना डाबी अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में हैं। पहले पति अतहर खान से तलाक मिलने के सात महीने बाद टीना डाबी अब आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी रचाने जा रही हैं। प्रदीप राजस्थान के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर हैं। सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाली टीना डाबी ने आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की है। इस बीच, उनके पहले पति अतहर ने भी दो तस्वीरें शेयर की हैं। 

 

अतहर ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है

टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर खान भी आईएएस अफसर हैं। 2015 में जब टीना ने यूपीएससी की परीक्षा टॉप की थी, उसी साल अतहर की यूपीएससी में दूसरी रैंक थी। अतहर मूल रूप से कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी। 

ट्रेनिंग के समय टीना से हुई मुलाकात

अतहर और टीना डाबी की मुलाकात मसूरी में पहली बार हुई जब दोनों आईएएस की ट्रेनिंग लेने पहुंचे। एक इंटरव्यू में टीना ने बताया था कि पहली ही नजर में उन्हें अतहर से प्यार हो गया था। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद 2018 में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली। 

पहले सरनेम हटाया, फिर तलाक की अर्जी दे दी

टीना और अतहर के रिश्तों की कड़वाहट का तब पता चला जब टीना डाबी ने अपने नाम के आगे से ‘खान’ सरनेम हटा दिया। इसके बाद 2020 में दोनों ने राजस्थान के कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी। 2021 में दोनों कानूनी तौर पर अलग हो गए। 

तलाक के बाद कश्मीर चले गए, अब यहीं तैनाती

शादी के बाद टीना और अतहर राजस्थान में रहते थे, लेकिन तलाक के बाद अतहर कश्मीर चले गए। इस वक्त अतहर श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर हैं। इसके अलावा श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ भी हैं। अतहर की भी सोशल मीडिया पर काफी फैन फॉलोइंग है। अतहर के इंस्टा पर 5.62 लाख, ट्वीटर पर 1.04 लाख फॉलोअर्स हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: