Sports

जूनियर विश्वकप: भारतीय महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में, जर्मनी को 2-1 से हराया, लालरेमसियामी और मुमताज ने किए गोल 

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, पोटचेफ्सट्रम
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Mon, 04 Apr 2022 02:09 PM IST

सार

भारतीयों ने इसके बाद ज्यादातर जवाबी हमले के दम पर लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किया, जिसमें से 25वें मिनट में दूसरे पेनल्टी कार्नर पर मुमताज ने गोलकर टीम की बढ़त दोगुनी कर दी।

महिला जूनियर हॉकी विश्व कप
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच जूनियर विश्वकप के पूल चरण के मुकाबले में रविवार को यहां जर्मनी को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। लालरेमसियामी (दूसरे मिनट) और मुमताज खान (25 वें) ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला।  जर्मनी की ओर से एकमात्र गोल जूल ब्लेयूल ने 57वें मिनट में किया। भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले शनिवार को ग्रुप डी के अपने शुरुआती मैच में वेल्स को 5-1 से मात देने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में जर्मनी को हराकर उलटफेर किया।

जर्मनी के खिलाफ भारतीय टीम को दूसरे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला। दीपिका की ड्रैग फ्लिक को जर्मनी की गोलकीपर ने बचा लिया लेकिन लालरेमसियामी ने रिबाउंड पर गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद जर्मनी ने भारतीय रक्षापंक्ति पर लगातार दबाव बनाकर कई पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन वे गोलकीपर बीचू देवी करिबाम की मुस्तैदी को नहीं भेद पाये।

भारतीयों ने इसके बाद ज्यादातर जवाबी हमले के दम पर लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किया, जिसमें से 25वें मिनट में दूसरे पेनल्टी कार्नर पर मुमताज ने गोलकर टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। जर्मनी ने मैच खत्म होने से तीन मिनट पहले ब्लेयूल ने रिवर्स शॉट लगाकर शानदार मैदानी गोल कर मैच में टीम की वापसी करायी लेकिन यह काफी साबित नहीं हुआ। 

अंतिम लीग मैच मलयेशिया से

भारतीय टीम आठ अप्रैल से शुरू होने वाले क्वार्टर फाइनल चरण से पहले पांच अप्रैल को मलयेशिया के खिलाफ पूल चरण के आखिरी मुकाबले में भिड़ेगी। भारतीय टीम इस समय पूल डी में दो मैचों में दो जीत के साथ शीर्ष पर है जबकि जर्मनी की टीम इस तालिका में दूसरे स्थान पर है। हर पूल से दो-दो टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

9
Desh

पढ़ें 3 अप्रैल के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

9
Desh

राज ठाकरे की धमकी, मस्जिदों में बंद किए जाएं लाउड स्पीकर, वरना बजाया जाएगा हनुमान चालीसा

To Top
%d bloggers like this: