Astrology

Opal Stone: इस रत्न को पहनने से खत्म होगा पति-पत्नी के बीच का झगड़ा, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Opal Stone: ज्योतिष शास्त्र में रत्नों के महत्व के बारे में बताया गया है। कहा जाता है कि इन रत्नों का असर हमारे जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्न धारण करने से आपके ग्रह मजबूत होते हैं। साथ ही ये रत्न जीवन में कई लाभ भी पहुंचा सकते हैं। किसी भी ग्रह की स्थिति का प्रभाव हमारे व्यक्तिगत जीवन पर पड़ता है। ग्रहों के इन प्रभावों को कम करने और शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। मान्यता है कि सही समय पर सही रत्न का चुनाव जातक की कई परेशानियां कम कर सकता है। इसके अलावा अगर आपके दांपत्य जीवन में परेशानियां चल रही हैं तो रत्नों के जरिए उसे भी ठीक किया जा सकता है। इन्हीं रत्नों में से एक है ओपल। ये रत्न पति-पत्नी के बीच चल रहे क्लेश को दूर करता है। आइए जानें ओपल रत्न धारण करने की सही विधि और इसके लाभ…   

ओपल पहनने की विधि 

किसी भी माह के शुक्ल पक्ष तिथि को अगर शुक्रवार पड़ रहा है, तो ऐसा दिन ओपल रत्न धारण करने के लिए शुभ माना जाता है। इस दिन इसे सीधे हाथ की अनामिका अंगुली में रत्न धारण करना चाहिए। पहनने से पहले इसे कच्चे दूध और गंगाजल से शुद्ध कर लेना चाहिए। इसके बाद अंगूठी को सफेद कपड़े के ऊपर रख लें और शुक्र के मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: की एक माला से अभिमंत्रित करके अंगूठी को धारण करें।

ओपल पहनने से लाभ 

पति-पत्नी में यदि बिना किसी वजह के क्लेश बना रहता है। दरार या फिर तलाक की स्थिति आने लगी हो, तो पति-पत्नी को ओपल रत्न धारण करनी चाहिए। ऐसा करने से कड़वाहट को शीघ्र दूर किया जा सकता है। 

ओपल रत्न सौंदर्य शक्ति में वृद्धि करता है। इस रत्न हो धारण करने से व्यक्ति में स्वयं ही आकर्षण शक्ति विकसित होने लगता है।

इसके अलावा ये रत्न मानसिक स्तर की भी वृद्धि करता है। जो व्यक्ति निराश और थका हुआ महसूस करता है, उसे ओपल पहनना चाहिए। इससे व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: