Desh

Omicron Live: देश के दो बड़े स्कूलों में कोरोना विस्फोट से हड़कंप, कुल 52 बच्चे हुए संक्रमित

09:04 AM, 23-Dec-2021

देश के दो बड़े स्कूलों में कोरोना विस्फोट

पश्चिम बंगाल के नदिया में नवोदय स्कूल में 29 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी आवासीय स्कूल के नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्र है। वहीं हिमाचल के बिलासपुर के एक स्कूल में 23 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

08:52 AM, 23-Dec-2021

ब्रिटेन में पहली बार 24 घंटे में कोरोना के मामले एक लाख के पार

ब्रिटेन में पहली बार बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों का आंकड़ा एक लाख को पार कर गया। यहां हाल के दिनों में अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और इस बीमारी से जान गंवाने वाले संक्रमितों की संख्या भी बढ़ी है। 

08:43 AM, 23-Dec-2021

चीन में बढ़ने लगे मामले

चीन में बीते 24 घंटे में कोरोना के 100 नए मामले सामने आए हैं जो कि पिछले दिनों की तुलना में 23 अधिक हैं। हालांकि चीन को भी आशंका है कि आगामी ओलंपिक के कारण यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है।

08:13 AM, 23-Dec-2021

Omicron Live: देश के दो बड़े स्कूलों में कोरोना विस्फोट से हड़कंप, कुल 52 बच्चे हुए संक्रमित

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ की बढ़ती रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बाबत जहां स्वास्थ्य मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है वहीं आज यानी गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसके अलावा आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बैठक बुलाई है। उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक के बाद दिल्ली के लिए वे नए दिशानिर्देश जारी करेंगे। ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या अब देश में 247 हो गई है। इनमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 65, दिल्ली में 57, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है। वहीं गुजरात में बुधवार को ओमिक्रॉन के नौ मामले सामने आए हैं। गुजरात में कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं। केरल (24), उत्तर प्रदेश में (2) मामले हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में दो मामले जबकि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एक-एक मामला है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: