Desh

Parliament Session Live: राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित

11:31 AM, 21-Dec-2021

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित

संसद में सोमवार को आयोजित हुई राज्यसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक के बहिष्कार के मुद्दे को लेकर विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हुई।

10:46 AM, 21-Dec-2021

भाजपा संसदीय दल की बैठक समाप्त, अर्जुन राम मेघवाल ने दी प्रतिक्रिया

भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि भाजपा संसदीय दल की शीतकालीन सत्र की ये साप्ताहिक बैठक थी। किरण रिजिजू ने अपना एक प्रेजेंटेशन दिया कि कल पास हुए चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक की देश को क्यों जरूरत थी। 

10:40 AM, 21-Dec-2021

विपक्षी नेताओं ने भी की बैठक

संसद में  सरकार को घेरने के लिए विपक्षी नेताओं ने भी आज बैठक की। बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

09:44 AM, 21-Dec-2021

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

लखीमपुर खीरी कांड पर कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस। उन्होंने इस मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के तत्काल इस्तीफे की भी मांग की है।

09:41 AM, 21-Dec-2021

भाजपा की संसदीय दल की बैठक शुरू

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में कई अहम मुद्दे पर चर्चा होगी। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

08:54 AM, 21-Dec-2021

भाजपा की संसदीय दल की बैठक आज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)  आज यानी मंगलवार को अपने संसदीय दल की बैठक करेगी। इस बैठक में कई अहम मुद्दे पर चर्चा होगी। इसके अलावा भाजपा ने तीन लाइन का व्हिप जारी कर अपने लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए कहा है।  

08:28 AM, 21-Dec-2021

संसद Live: राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित

संसद के शीतकालीन सत्र के समाप्त होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार बचे हुए विधेयक को जल्द से जल्द पास करवाना चाहती है। लेकिन विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही बार-बार बाधित हो रही है। इस बीच आज यानी मंगलवार को मतदाता सूची में दोहराव और फर्जी मतदान को रोकने से संबंधित चुनाव सुधार (संशोधन) विधेयक 2021 को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। बता दें कि लोकसभा इस विधेयक को सोमवार को पारित कर चुकी है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को राज्यसभा में सरकार का समर्थन मजबूत करने के लिए अपने सदस्यों की अनिवार्य उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को तीन लाइन का व्हिप जारी किया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: