Tech

New Year’s Eve: नये साल के जश्न में डूबा Google, New Year Eve पर बनाया ये खूबसूरत Doodle

नये साल के जश्न में डूबा Google
– फोटो : Google

नए साल की शुरुआत होने में अब कुछ ही समय बचा है। नए साल का जश्न मनाने के लिए पूरी दुनिया तैयार है। गूगल भी नए साल का जश्न मनाने में पीछे नहीं है। आज 31 दिसंबर यानी साल 2021 का आखिरी दिन है और चारों तरफ नए साल के जश्न की तैयारियां चल रही हैं। इस खास मौके पर Google ने डूडल  (Google Doodles) बनाया है। गूगल ने इसको New Year’s Eve नाम दिया है। 

Google हर खास मौके पर शानदार Doodle बनाता है और खास अंदाज में सेलिब्रेट करता है। नया साल हर किसी के लिए बेहद खास होता है। नए साल की पूर्व संध्या (New Year’s Eve ) पर लोग जश्न मनाते हैं और खास अंदाज में नए साल का स्वागत करते हैं। New Year’s Eve के Doodle को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। नए साल का जश्न मनाने के लिए Doodle को मोमबत्तियों, कंफेटी (स्पार्कल) और जैकलाइट्स से सजाया गया है। Google ने Doodle के साथ एक खूबसूरत नोट भी लिखा है। 

नये साल के जश्न में डूबा Google
– फोटो : Pixabay

12 बजते ही Google Doodle को लाइव कर दिया गया। Google के Doodle में ‘2021’ कैप्शन वाली एक कैंडी दिखाई दे रही है। Google ने Doodle को एक पॉपिंग मोमबत्ती की तरह बनाया है। Google का यह Doodle बेहद खूबसूरत दिखता है। 

नये साल के जश्न में डूबा Google
– फोटो : Pixabay

Doodle पर क्लिक करते हैं, तो एक पेज खुल जाएगा। इसके साथ ही रंग बिरंगे पेपर के टुकड़े ऊपर से नीचे गिरते नजर आएंगे। इसके अलावा  Doodle में राइट साइड में स्थित बॉक्स में एक कोन का एनिमेशन बनाया हुआ है। इस पर क्लिक करते ही यह फूट जाएगा और एक आवाज सुनाई देगी। 

नये साल के जश्न में डूबा Google
– फोटो : Pixabay


Doodle में Google के G को पार्टी वाली कैप पहनाई गई है जो 2021 को अलविदा कहने के लिए पूरी तरह से तैयार है। Google Doodle पेज पर लिखा है, 2021 के लिए एक रैप है। नए साल की शुभकामनाएं!

नये साल के जश्न में डूबा Google
– फोटो : Pixabay

साल 2021 का आज आखिरी दिन है (New Year’s Eve 2021)। दुनियाभर में लोग आज शाम को जश्न मनाते हैं और नए साल का स्वागत करते हैं। पूरी दुनिया नए साल (New Year 2022) का स्वागत करने के लिए तैयार है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: