Entertainment

Maha Shivratri 2022: सोहा अली खान ने परिवार संग शिवरात्रि से पहले मनाया हेराथ उत्सव, नन्हीं इनाया ने परोसा पिता कुणाल खेमू के लिए खाना

अभिनेत्री सोहा अली खान और कुणाल खेमू ने सोमवार शाम को अपनी बेटी इनाया के साथ महा शिवरात्रि  से पहले अपने घर हेराथ उत्सव का पूजन किया। उन्होंने इंस्टाग्राम तस्वीरें और एक वीडियो शेयर किया है। इस पूजा में उनकी छोटी सी बेटी इनाया भी हिस्सा लेती नजर आ रही हैं। इसके अलावा कुणाल के परिवार के सदस्य भी पूजन में शामिल हुए। सोहा और कुणाल दोनों ने पोस्ट शेयर करते हुए हेराथ पर्व और महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं। वीडियो में उनकी बेटी इनाया अपने नन्हें हाथों से पिता कुणाल खेमू को खाना परोसती नजर आ रही हैं।

कुणाल खेमू ने सभी को हेराथ पर्व और शिवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, हेराथ मुबारक, सभी को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं, सभी के लिए शांति, खुशी, प्रेम और प्रकाश की कामना, ऊं नमः शिवाय! वीडियो और तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सोहा अली खान और कुणाल अपने घर में जमीन पर बैठकर पूजा करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान बेटी इनाया भी पूजा कर रही हैं। पूजा के दौरान वह कलश में दूध डालती नजर आ रही हैं। पूजा में कुणाल खेमू भी शंख बजाते नजर आए। इसके बाद पूरे परिवार ने दुग्धाभिषेक कर पंडित जी संग भगवान की आरती की।

सोहा अली खान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी से बेटी इनाया की तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह कुणाल खेमू को कलछी से राजमा परोसती नजर आ रही हैं। सोहा ने फोटो शेयर करते हुए लिखा,, ‘लंच सर्व हो गया है। हेराथ मुबारक! इसके अलावा उन्होंने एक तस्वीर और शेयर की है जिसमें इनाया सफेद लहंगा पहनी हुई हैं और खिड़की से बाहर की ओर देख रही हैं।

सोहा ने इंस्टाग्राम स्टोर से अपनी और कुणाल खेमू की तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें दोनों एक दूसरे संग पोज देते नजर आ रहे हैं। जहां कुणाल खेमू ग्रे कलर के कुर्ते में नजर आ रहे हैं तो वहीं सोहा अली खान ने इस अवसर पर ग्रीन कलर का सूट चुना है। इसके अलावा तस्वीर में कुणाल और उनका पूरा परिवार एक साथ नजर आया।

क्या होता है हेराथ-

हेराथ उत्सव विशेषतौर पर कश्मीरी पंडितों के द्वारा मनाया जाता है। इस पर्व को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह के उत्सव के रूप में मनाया जाता है। हेराथ उत्सव महाशिवरात्रि के तीन-चार दिन पहले ही शुरू हो जाता है और शिवरात्रि के दो दिन बाद तक जारी रहता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: