Tech

Lava Probuds N2 Review: क्या पैसा वसूल है 1,199 रुपये वाला यह वायरलेस नेकबैंड?

Lava Probuds N2
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

घरेलू कंपनी लावा ने Lava Probuds N2 नेकबैंड को दिसंबर 2021 में लॉन्च किया है। Lava Probuds N2 एक इन-ईयर ब्लूटूथ ईयरफोन है जिसकी बैटरी को लेकर 12 घंटे के बैकअप का दावा है।लावा के नेकबैंड में फास्ट चार्जिंग भी दी गई है। Lava Probuds N2 में 10mm का डायनेमिक ड्राइवर है और इसके साथ डुअल कनेक्टिविटी भी मिलती है यानी एक साथ आप दो फोन या दो डिवाइस से Lava Probuds N2 को पेयर कर सकेंगे। Lava Probuds N2 की कीमत 1,199 रुपये रखी गई है, लेकिन क्या यह अपनी कीमत में बेस्ट है। आइए रिव्यू में जानते हैं।

Lava Probuds N2
– फोटो : lava

Lava Probuds N2 Review: स्पेसिफिकेशन

Lava Probuds N2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है जिसकी फ्रिक्वेंसी 20–20,000Hz के बीच है। इसकी सेंसटिविटी 102dB है। नेकबैंड को सिलिकॉन से बनाया गया है। गेमिंग के लिए इसमें लो लैटेंसी मोड नहीं है। Lava Probuds N2 में मैग्नेटिक लॉक है। इस्तेमाल ना होने की स्थिति में दोनों बड्स आपस में चिपक जाते हैं। कॉलिंग के लिए इसमें बटन दिया गया है। Lava Probuds N2 के साथ कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.0 दिया गया है। साथ ही इसमें डुअल कनेक्टिविटी दी गई है। कॉल आने पर नेकबैंड के जरिए आपको अलर्ट भी मिलेगा। वाटर रेसिस्टेंट के लिए Lava Probuds N2 को IPX4 की रेटिंग मिली है।

Lava Probuds N2
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Lava Probuds N2 Review: डिजाइन

डिजाइन के लिहाज से यह एक गुड लुकिंग नेकबैंड है। नेकबैंड की बॉडी (नेक वाला हिस्सा) सिलिकॉन की है। इसका फायदा यह है कि यदि किसी कारणवश यह मूड़ भी जाता है तो टूटने या खराब होने का डर नहीं है। बॉडी के अन्य हिस्से प्लास्टिक के हैं। दोनों बड्स में मैग्नेट दिया गया है। इस्तेमाल ना होने की स्थिति में ये आपस में कनेक्ट हो जाते हैं, हालांकि इस दौरान म्यूजिक प्ले-पॉज नहीं होता है। इसे टील ग्रीन और मिडनाइट ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है। राइट वाले बैंड में टाईप-सी पोर्ट, पावर बटन और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। पावर बटन का इस्तेमाल प्ले-पॉज के अलावा वॉयस असिस्टेंट को एक्टिव करने के लिए किया जा सकेगा। ओवरऑल डिजाइन के लिहाज से यह एक अच्छा नेकबैंड है।

Lava Probuds N2
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Lava Probuds N2 Review: परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो कंपनी की ओर से किया गया बढ़िया बास का दावा सही है। रिव्यू के दौरान हमें Lava Probuds N2 के साथ बढ़िया बास मिला। साउंड क्वॉलिटी भी क्लियर है। म्यूजिक से लेकर मूवी और गेमिंग तक में आपको क्रिस्टल क्लियर ऑडियो मिलेगा। दो सेकेंड तक पावर बटन को दबाकर आप वॉयस असिस्टेंट को एक्टिव कर सकते हैं। इसके साथ एक बड़ा फीचर यह मिलता है कि दो डिवाइस से आप इसे पेयर कर सकते हैं, उसके बाद जिस डिवाइस का ब्लूटूथ ऑन होगा, उससे यह अपने आप कनेक्ट हो जाएगा। कनेक्टिविटी को लेकर कोई समस्या हमें नहीं आई। न्वाइज कैंसिलेशन ना होने के कारण आउटडोर कॉलिंग में थोड़ी दिक्कत होती है

Lava Probuds N2
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Lava Probuds N2 Review: बैटरी लाइफ

इसमें 110mAh की बैटरी दी गई है जिसे लेकर 12 घंटे के बैकअप का दावा है। इसे फुल चार्ज करने में करीब 2 घंटे का वक्त लगता है। इसमें फास्ट चार्जिंग भी है जो कि 20 मिनट में करीब 4 घंटे का बैकअप देती है। Lava Probuds N2 की बैटरी ने रिव्यू के दौरान हमें निराश नहीं किया। नॉर्मल यूज में दो दिन का बैकअप आराम से मिल जाता है।

 

अब कुल मिलाकर कहा जाए तो Lava Probuds N2 अपनी कीमत की रेंज में एक बढ़िया नेकबैंड है। यदि आप हेवी बास के साथ हेवी आवाज पसंद है तो Lava Probuds N2 आपको निराश नहीं करेगा। साउंड क्वॉलिटी इसकी अच्छी है और बैटरी बैकअप भी बढ़िया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: