Entertainment

Karnataka Hijab Row: हिजाब विवाद में कंगना के पोस्ट पर शबाना आजमी का बयान, बोलीं- भारत धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक…

कर्नाटक के एक कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब पूरे देश में फैल चुका है। राजनीतिक हस्तियों से लेकर बॉलीवुड सितारों ने भी इसपर अपनी राय रखी है। बीते रोज कंगना रणौत ने हिजाब विवाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। कंगना ने कहा था अगर हिम्मत ही दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ। कंगना के इस बयान पर अब शबाना आजमी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

क्या लिखा है शबाना आजमी ने

कंगना के इस पोस्ट पर जवाब देते हुए शबाना आजमी ने लिखा, ”अगर मैं गलत कह रही हूं तो सुधार दीजिए लेकिन अफगानिस्तान एक धर्मशासित स्टेट है। लेकिन जब मैंने आखिरी बार चेक किया था तो भारत भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य था?”

क्या लिखा था कंगना ने

कंगना रणौत ने लिखा था, ‘अगर हिम्मत दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का ना पहनकर दिखाओ… खुद को पिंजरे से मुक्त करना सीखें।’

जावेद अख्तर ने भी दी थी प्रतिक्रिया

जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा था- मैं कभी हिजाब के पक्ष में नहीं रहा। मैं अब भी उस पर कायम हूं, साथ ही मैं उन लड़कियों के छोटे ग्रुप को डराने धमकाने की कोशिश करने वाले गुंडों की निंदा करता हूं। क्या यही उनकी “मर्दानगी” है। अफसोस की बात है।

यहां से शुरू हुआ विवाद

जनवरी में उडुपी के ए कॉलेज में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनने की वजह से कक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया था। इस मामले को लेकर एक छात्रा ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की और हिजाब पहनकर कक्षा में जाने की इजाजत मांगी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: