Astrology

Jyotish:बेहद भरोसेमंद होते हैं ये 5 राशियों के लोग, आंख बंद करके कर सकते हैं भरोसा

Jyotish:बेहद भरोसेमंद होते हैं ये 5 राशियों के लोग, आंख बंद करके कर सकते हैं भरोसा

बेहद ईमानदार होते हैं ये 5 राशियों के लोग

हर एक व्यक्ति का अपना ही स्वभाव होता है। आप किसी के व्यक्तित्व को देखकर उसके व्यवहार और स्वभाव का अंदाजा नहीं लगा सकते। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों और 9 ग्रहों का जिक्र किया गया है। व्यक्ति की राशि उसके जन्म, तिथि, स्थान और ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार निर्धारित होती है। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो हर राशि का अपना एक स्वामी ग्रह होता है और यही ग्रह व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य को प्रभावित करते हैं। इनमें से कुछ राशि के लोग बहुत ही शांत होते हैं जबकि कुछ राशि के लोग बेहद ईमानदार और दयालु. जबकि कुछ राशियों के लोगों को चापलूसी पसंद है तो कुछ को स्पष्टवादिता। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन 5 राशियों के लोग ऐसे होते हैं जो दिल के साफ और ईमानदार होते हैं।  ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कुछ राशियों का वर्णन किया गया है जिन पर आंख मूंद कर विश्वास किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आइए जानते हैं कौन सी राशि के जातकों पर आंख बंद करके भरोसा किया जा सकता है। 

मेष राशि

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है, यह उत्साह और पराक्रम का कारक ग्रह होता है। ज्योतिष के अनुसार, मेष राशि के लोग सत्य प्रिय होते हैं। मेष राशि के जातक बेहद ही सच्चे माने जाते हैं। यह निष्पक्ष होकर कोई भी निर्णय लेते हैं। यह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का कभी भरोसा नहीं तोड़ते। इनकी ईमानदारी और सच्चे स्वभाव को देख अक्सर लोग इनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं। इस राशि के जातक हर व्यक्ति किसी की रुचि को ध्यान में रखते हुए कोई भी फैसला लेते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि

कर्क  राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा होता है। ज्योतिष के अनुसार, इस राशि के लोग बेहद भावुक होते हैं। इस राशि के जातक भरोसेमंद मित्र होते हैं।  ये अपने रिश्तों से बेहद ही गहराई के साथ जुड़े होते हैं। इनका बेझिझक और निडर स्वभाव अक्सर सबको पसंद आता है। हालांकि आत्म-सुधार में कर्क राशि के जातक अधिक समय बिता देते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि

सिंह  राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस राशि के जातकों का  स्वभाव भी इनकी राशि के नाम के अनुसार होता है। ये लोग साहसी और जोशिले होते हैं इसी के साथ ये लोग अपने साथी के प्रति भी बेहद ईमानदार होते हैं। ये लोग जो भी कहते हैं साफ-साफ कहते हैं, ये लोग न स्वयं झूठ बोलते हैं और न ही इन्हें किसी और का झूठ बोलना पसंद होता है। ये लोग किसी को कभी जानबूझकर धोखे में नहीं रखते और यदि कोई और ऐसा करता है तो दुश्मनी भी पूरे दिल से निभाते हैं। 

मकर राशि

मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि है। ज्योतिष में शनि को न्याय का ग्रह माना गया है। इस राशि के जातक असहज परिस्थिति में भी इस राशि के जातक अपनी ईमानदारी नहीं छोड़ते। मकर राशि के जातक अपनी सच्चाई और वास्तविकता को लेकर पहचाने जाते हैं। यह अपनी भावनाओं को व्यक्ति के मुंह पर ही प्रकट कर देते हैं। इसलिए अक्सर इन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: