Entertainment

International Women’s Day: नारीत्व का जश्न मनाने को सुनें बॉलीवुड के ये गाने, आपकी प्लेलिस्ट के लिए हैं जरूरी

किसी भी खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए गाने एक बेहतरीन जरिया हैं। कोई भी त्योहार जन्मदिन, सालगिराह या कोई भी खास दिन हो, हमारे पास हर दिन के लिए गानों की खास सूची होती है। ऐसे में जब महिलाओं की महिमा, साहस, सुंदरता और विशिष्टा का जश्न मनाने की बात आती है, तो बॉलीवुड म्यूजिक इंटस्ट्री कैसे दूर रह सकती है। हम आपको ऐसे ही कुछ गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारीत्व का जश्न मनाने के लिए आप सुन सकते हैं।

पटाका गुड्डी

यह गाना आलिया भट्ट की दूसरी फिल्म ‘हाईवे’ का गाना है। नूरां सिस्टर्स की आवाज में यह गाना ‘पटाका गुड्डी’ महिलाओं की की आजादी की बात करता है। पटाका का अर्थ आग है और गीतों के बोल उन सभी लड़कियों के बारे में हैं, जो आग हैं और इस दुनिया में उड़ना भरना और आजादी से जीना चाहती हैं।

धाक्कड़

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ का यह गाना उन सभी के लिए है, जो सोचते थे कि लड़कियां कुछ नहीं कर सकतीं। एक तरह से यह गाना फीमेल एंथम है, जो दिखाता है कि लड़कियां कमजोर नहीं होती, वो चक्रवात होती हैं।

कुड़ी नू नचने दे

यह गाना इरफान खान की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ का है। ‘कूड़ी नू नचने दे’ ऐसा गाना है, जो एक सूस्त दिन में जब आपको कुछ अच्छा नहीं लगता है, तो आपके अंदर तुरंत ऊर्जा देने का काम करता है। गाने के बोल प्रिया सरैया ने लिखे हैं। यह गाना लड़कियों को डांस करने और खुश रहने की आजादी की बात करता है।

बेखौफ

सत्यमेव जयते एक ऐसा शो है, जो वास्तविक जीवन की कहानियों के माध्यम से विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर बात करता है। ऐसे ही एक एपिसोड के अंत में सोना महापात्रा ने ‘बेखौफ’ गाना गाया। यह गाना महिलाओं के साहस के बारे में है, जो उन्हें कठोर परिस्थिति में उन्हें लड़ने के लिए प्रेरित करता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: