Sports

Badminton: जर्मन ओपन में पीवी सिंधू, श्रीकांत और लक्ष्य के नेतृत्व में भारत पेश करेगा चुनौती 

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Mon, 07 Mar 2022 11:23 PM IST

सार

– 7वीं वरीय सिंधू थाईलैंड खिलाड़ी बुसानन के खिलाफ करेंगी अभियान की शुरुआत 
– 8वें वरीय श्रीकांत खेलेंगे फ्रांस के लीवरडेज से पहला मुकाबला 
– 2022 में सिंधू ने सैयद मोदी टूर्नामेंट का खिताब जीता था

पीवी सिंधु
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

मुलिहम अन डेर रुर (जर्मनी)। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और विश्व चैंपियन पदक विजेता श्रीकांत और लक्ष्य सेन के नेतृत्व में भारतीय टीम  मंगलवार से शुरू हो रहे जर्मन ओपनर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में चुनौती पेश करेंगे। सिंधू ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता था और लक्ष्य ने जनवरी में सुपर 500 ट्रॉफी पर कब्जा किया था, जबकि श्रीकांत कोविड संक्रमित होने के कारण विश्व चैंपियनशिप से बाद में बाहर हो गए थे।

विश्व चैंपियनशिप 2019 में स्वर्ण पदक के बाद सिंधू को 2022 लखनऊ में सैयद मोदी टूर्नामेंट तक खिताब का इंतजार करना पड़ा। सातवीं वरीय सिंधू अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड की दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ करेंगी। वहीं आठवीं वरीय प्राप्त भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत का अपने पहले अभियान में सामना फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज से होगा। 

फॉर्म में चल रहे हैं अल्मोडा के लक्ष्य 

अच्छी फॉर्म में चल रहे विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता लक्ष्य ने मौकों का पूरा फायदा उठाया है। उन्होंने स्पेन के हुएलवा में कांस्य पदक और फिर जनवरी में इंडिया ओपन का खिताब जीता। पिछले महीने मलेशिया में एशियाई टीम चैंपियनशिप में भारतीय अभियान में सिर्फ वही प्रभावी प्रदर्शन कर सके। अल्मोड़ा के लक्ष्य को पहले दौर में थाईलैंड के केंताफोन वेंगचारोन के खिलाफ खेलना है।

प्रणय को मिल सकती है कड़ी चुनौती 

कोविड-19 से उबरने के बाद एचएस प्रणय ने विश्व चैंपियनशिप, इंडिया ओपन और सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय के रूप में लगातार तीन टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बनाई। उन्हें  पहले दौर में 7वें वरीय एनजी का लोंग एंगस की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। वहीं लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल अपने अभियान की शुरुआत सिंगापुर की यिओ जिया मिन के खिलाफ करेंगी।

युगल में अश्विनी-रेड्डी पेश करेंगी चुनौती 

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का सामना नामी माम्सुयामा और चिहारू शिदा की जापान की पांचवीं वरीय जोड़ी से होगा। वहीं त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को पहले दौर में नीदरलैंड की देबोरा जिले और चेरिल सेनेन के खिलाफ खेलना है। श्रीकांत ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण साल है और मैं अच्छे से प्रशिक्षण लेना चाहता हूं ताकि अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूं। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: