Tech

Instagram Tips and Tricks: अब बिना शो हुए चुपके से देख सकेंगे दोस्तों की इंस्टा स्टोरी, बस फॉलो करनी होगी ये ट्रिक

इंस्टाग्राम स्टोरीज सीक्रेटली
– फोटो : iStock

सोशल मीडिया ने हमारे समाज को एक वर्चुअल रूप दिया है। इसके आने के बाद से लोग डिजिटल रूप से एक साथ जुड़ गए हैं। आज बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ बीते कुछ सालों में इंस्टाग्राम का क्रेज युवाओं के बीच काफी तेजी से बढ़ा है। भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग सभी देशों में करोड़ों यूजर्स इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहे हैं। आज बड़ी मात्रा में यूजर्स अपनी जिंदगी के खास पलों को इस प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हैं। इंस्टाग्राम के ऐसे कई फीचर्स हैं, जो यूजर्स को काफी पसंद आते हैं। उन्हीं में से एक फीचर है स्टोरी शेयरिंग का। आज बड़े पैमाने पर लोग इस प्लेटफॉर्म पर अपने खास पलों की स्टोरी को शेयर करते हैं। हालांकि, किसी व्यक्ति की स्टोरी को जब भी आप क्लिक करके देखते हैं, तो संबंधित व्यक्ति को इस बारे में पता चल जाता है। वहीं अगर आप चुपके से यूजर को बिना बताए उसकी इंस्टा स्टोरी को देखना पसंद करते हैं, तो इसे आप एक खास ट्रिक की मदद से कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में विस्तार से –

इंस्टाग्राम स्टोरीज सीक्रेटली
– फोटो : Pixabay

इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं होगी। इस बात का खास ध्यान रखें कि कभी भी फोन में किसी थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड न करें। इन्हें डाउनलोड करने पर आपके फोन में मैलवेयर अटैक भी हो सकता है। 

इंस्टाग्राम स्टोरीज सीक्रेटली
– फोटो : iStock

इंस्टाग्राम पर बिना शो हुए किसी की स्टोरी देखने के लिए सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करना है। उसके बाद आप जिस स्टोरी को देखना चाहते हैं, उसकी अगली स्टोरी पर क्लिक करें। 

इंस्टाग्राम स्टोरीज सीक्रेटली
– फोटो : iStock

अब आपको कुछ देर तक उस स्टोरी पर प्रेस करके होल्ड करना होगा। इसके बाद धीरे धीरे पिछली स्टोरी की तरफ स्वाइप करें। इस बीच आपको अगली स्टोरी को प्रेस करके रखना है। वहीं जब आप पूरा कंटेंट देख लें उसके बाद आगे की तरफ बढ़ें। ऐसे में इंस्टाग्राम आपके व्यू को रिकॉर्ड नहीं कर पाएगा। 

इंस्टाग्राम स्टोरीज सीक्रेटली
– फोटो : Pixabay

वहीं ये काम आप दूसरी ट्रिक की मदद से भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने इंस्टाग्राम को ओपन करना है। कुछ देर तक जब सभी स्टोरी लोड हो जाएं। उसके बाद फोन का फ्लाइट मोड ऑन कर दें। इसके बाद आप बिना शो हुए किसी भी यूजर की इंस्टा स्टोरी को व्यू कर पाएंगे। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: