Entertainment

83 Collection Day 7: कोरोना की वजह से औंधे मुंह गिरी रणवीर सिंह की '83', बजट निकालने के लिए करनी पड़ेगी और मेहनत

फिल्म 83 में 1983 वर्ल्डकप से जुड़ी कई कहानियां बताई गई हैं
– फोटो : सोशल मीडिया

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म ’83’ रिलीज से पहले काफी चर्चा में थी। फिल्म के निर्देशक कबीर खान, अभिनेता रणवीर सिंह और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने फिल्म के प्रमोशन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। इस फिल्म का जमकर प्रमोशन किया गया था। जिसको देखकर लग रहा था कि रिलीज के बाद ’83’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करेगी। फिल्म को क्रिसमस से ठीक एक दिन पहले रिलीज किया गया था लेकिन इसका भी कोई फायदा नहीं हुआ। पहले दिन भले ही फिल्म की ओपनिंग ठीक-ठाक रही हो लेकिन इसके बाद फिल्म की कमाई लगातार कम होती गई और छह दिन बीत जाने पर भी ’83’ ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया। अब फिल्म ’83’ ने सातवें दिन भी कोई खास कलेक्शन नहीं किया है। जानते हैं सातवें दिन की कमाई।

83 मूवी
– फोटो : सोशल मीडिया

’83’ की सातवें दिन की कमाई-

सिनेमाघरों में रिलीज के बाद पहले हफ्ते में फिल्म 83 बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई जबकि इस दौरान क्रिसमस और रविवार को मिलाकर दो वीकेंड थे। दूसरे हफ्ते भी फिल्म की कमाई में कोई खास बढ़ोत्तरी होती हुई नजर नहीं आई। जहां फिल्म ने छठे दिन बुधवार को 5.78 करोड़ का कारोबार किया था तो वहीं सातवें दिन फिल्म तकरीबन 5 करोड़ पर ही सिमटकर रह गई। फिल्म रिलीज का दूसरा हफ्ता चल रहा है लेकिन अब तक फिल्म सौ करोड़ी क्लब में शामिल नहीं हो पाई है। फिलहाल 83 ने अब तक 71.77 करोड़ का कलेक्शन किया है।

 

83 फिल्म पोस्टर
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

83 के फ्लॉप होने के क्या रहे कारण-

अगर बात फिल्म ’83’ की करें तो फिल्म को बनाने से लेकर उसके प्रमोशन तक खूब मेहनत की गई थी। जिसके चलते इस फिल्म से मेकर्स को बहुत उम्मीद थी, लेकिन कोरोना के चलते एक बार फिर से लोगों में डर का माहौल बन गया है। सरकार और प्रशासन की तरफ से भी पाबंदियां लगना शुरु हो गई हैं। इसका असर फिल्मों पर भी पड़ रहा है ऐसे में दर्शकों ने सिनेमा घरों की तरफ रुख करना भी कम कर दिया है और इसका खामियाजा ’83’ को भुगतना पड़ रहा है। इसके अलावा इस फिल्म से पहले स्पाइडर मैनः नो वे होम और अर्जुन अल्लू की पुष्पा सिनेमा घरों में मौजूद हैं। इन दोनों ही फिल्मों को लेकर दर्शकों में खासा क्रेज है, जिसके चलते भी फिल्म ’83’ के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं।

 

रणवीर सिंह 83 Movie: कपिल के साथ रणवीर
– फोटो : सोशल मीडिया

फिल्म ’83’ की कहानी 1983 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप पर आधारित है। जब भारत के लिए शुरुआती दौर पर वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल हो गया था, तब कपिल देव ने किस तरह के पूरे खेल को पलट कर रख दिया था और भारत को वर्ल्ड कप दिलवाया था। फिल्म में रणवीर सिंह ने कपिल देव का किरदार निभाया है। देश में क्रिकेट को लेकर दीवानगी देखने को मिलती हैं लेकिन इस फिल्म को लेकर दर्शकों में कोई खास क्रेज देखने को नहीं मिला।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: