Astrology

Horoscope Today 17 April 2022: तुला राशि वालों को मिल सकता है संपत्ति लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल 

Horoscope Today 17 April 2022: तुला राशि वालों को मिल सकता है संपत्ति लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल 

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज आपको शासन व सत्ता का भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है। यदि आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से ऋण लेने की सोच रहे हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। आपको पुराने मित्रों से सहयोग मिलेगा और आपके कुछ अच्छे मित्र भी बनेंगे। आपको संतान के भविष्य को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वह अपना रास्ता स्वयं ढूंढ लेंगे। विद्यार्थियों को अभी कुछ समय और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यस्तता के कारण आप अपनी प्राथमिकता के आधार पर कार्य का चयन कर सकते हैं। यदि आपने प्रथमिकता के आधार पर कार्य नहीं किए तो भविष्य में आपको परेशानी हो सकती है। यदि किसी कार्य में विनिमय करना पड़े, तो दिल खोलकर करें क्योकि आगे चलकर आपको इसका भरपूर लाभ मिलेगा। सायंकाल के समय  आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपको अपने निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा, जिसके कारण अपने व्यापार मे सभी लाभ आसानी से कमा पाएंगे।

 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप व्यर्थ का व्यय करने से बचें अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है और आपका संचयित धन भी समाप्त होने से कोई नहीं रोक सकता। पिताजी के शारीरिक कष्ट में इजाफा हो सकता है, थोड़ी सावधानी  बरतें। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार मिल सकता है। आपकी आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ी रहेगी, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों का मन प्रसन्न रहेगा। जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं, उन्हें कोई सूचना प्राप्त हो सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा, क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्यों से आपके कुल का नाम रोशन होगा। ननिहाल पक्ष के लोगों से आप अपनी माताजी को मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आपको अपनी माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो उनको कोई समस्या आ सकती है। अपना ऐश्वर्य दिखाने के लिए यदि आप धन व्यय करते हैं तो आपके शत्रु परेशान रह सकते हैं।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: