Entertainment

Gavaskar in 83: कपिल के साथ लिटिल मास्टर के रिश्तों पर हेडलाइन बनना ही मेरे अभिनय की जीत: ताहिर राज भसीन

Tahir Raj Bhasin in 83
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

फिल्म ‘मरदानी’ से बड़े परदे पर बतौर लीड कलाकार अपनी पारी शुरू करने वाले 34 वर्षीय अभिनेता ताहिर राज भसीन जल्द ही वूट सेलेक्ट की सीरीज ‘रंजिश ही सही’ और नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘ये काली काली आंखें’ में नजर आने वाले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की 1983 वर्ल्ड कप जीत पर बनी फिल्म ‘83’ में वह सुनील गावस्कर का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। फिल्म देखने वालों को उनके किरदार में खास दिलचस्पी इसलिए भी दिख रही है क्योंकि परदे पर सुनील गावस्कर और कपिल देव के रिश्तों की बानगी दिखाने का ये पहला मौका है।

Tahir Raj Bhasin in 83
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

अपने इस किरदार के बारे में ताहिर कहते हैं, “यह मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है कि निर्देशक कबीर खान ने मुझे क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर की भूमिका के लिए चुना। लोगों ने जिस तरह से रणवीर के साथ मेरे रिश्तों को समझने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है उससे मैं हैरत में हूं। कबीर खान ‘83’ को सबसे वास्तविक कहानी  बनाना चाहते थे और इसीलिए उन्होंने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के बीच की समझदारी को दिखाना ही था। दोनों के रिश्तों पर हेडलाइन बनने को मैं अपने अभिनय का रिपोर्ट कार्ड मानता हूं।”

ताहिर राज भसीन
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई टीम

ताहिर राज भसीन का करियर रफ्ता रफ्ता आगे बढ़ रहा है। वह खुश इस बात से हैं कि उनका रोल छोटा हो या बड़ा, लोग उन्हें पहचान रहे हैं और उनके अभिनय को सराह रहे हैं। वह कहते हैं, “सुनील गावस्कर और कपिल देव के बीच के सीन आसान नहीं थे। हमें इस बात का ध्यान रखना था कि हम दो स्पोर्ट्स लीजेंड्स के किरदार कर रहे हैं। लॉकर रूम में सुनील गावस्कर का एक अलग आभामंडल हुआ करता था। वह एक सेलिब्रिटी थे और वह ज्यादा लोगों से घुलते मिलते भी नहीं थे। पर्दे के पीछे चाहे जो हो, मैदान पर हम सब एक टीम थे। अपने अनुभव के कारण गावस्कर अक्सर गेम बदलने को कहते थे, लेकिन इस बात को लेकर हमेशा आम सहमति थी कि कॉमन गोल भारत की जीत है।”

Tahir Raj Bhasin in 83
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

ताहिर का कहना है कि फिल्म ‘83’ का ऑफर मिलने पर उन्होंने तुरंत फिल्म करने का फैसला किया। इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना एक जज्बाती फैसला था। वह कहते हैं, “मुझे खुशी है कि मेरे निर्देशक को मेरा काम पसंद आया और दर्शक कपिल के साथ गावस्कर के व्यवहार, उनके तौर-तरीकों और दोनों के बीच के रिश्तों को सराह रहे हैं। मुझे बहुत खुशी है कि लोग भी इसी एहसास के साथ फिल्म का आनंद ले रहे हैं।”

83 Movie Review: कपिल देव बनकर रणवीर ने दुनिया को चौंकाया, विश्व विजेता की रोमांचक संघर्ष यात्रा

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: