Astrology

Ank Jyotish 28 December 2021: मंगलवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish 28 December 2021: मंगलवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल
– फोटो : Rohit

Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

number
– फोटो : number

अंक 1

आज आप आरामदायक दिन व्यतीत करेंगे। आप में फुर्ती रहेगी और आप समझ बूझ से कठिन से कठिन निर्णय भी लेने में सफल होंगे। अपने निकटतम लोगों का मन प्रसन्न रख पायेंगे। कला, विज्ञान एवं तकनीक से जुड़े व्यक्तियों को सफलता प्राप्त हो सकती है। 

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- पीला

अंक 2

आज सामूहिक गतिविधियों के माध्यम से आप आगे बढ़ेंगे। आपकी छोटी सी लापरवाही नुकसानदायक हो सकती है। अपने प्रिय व्यक्ति से झगड़ा या बोलचाल बंद हो सकती है। जिससे मन विचलित रहेगा। इस बीच शत्रु व विरोधी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पायेंगे।  

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – हरा

अंक  3

आज आपकी आर्थिक स्थितियां आपके पक्ष में नहीं रहेंगी। परिवार में सम्बन्धों को नई ताजगी प्रदान करने तथा लोगों से सम्पर्क कायम करने में व्यस्त रहेंगे। उपहार मिल सकता है जो अपने प्रिय को गिफ्ट कर सकते हैं 

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- केसरिया

अंक 4

पराक्रम और उत्साह महसूस करेंगे। दिन आपके लिये नये अवसर लाया है। दूसरों से संवाद कायम करने के लिये ई-मेल से लेकर नेटसर्फिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। वाहन सावधानीपूर्वक चलायें अन्यथा दुर्घटना घटित हो सकती है। परिवार में प्रेमभाव बढ़ेगा।  

शुभ अंक- 21

शुभ रंग- नीला 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: