Astrology

Numerology 2022: जानें मूलांक 9 वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2022

Numerolgy Prediction Year 2022

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: श्वेता सिंह
Updated Tue, 28 Dec 2021 10:24 AM IST

सार

Numerology Prediction 2022: संख्याओं की ऊर्जा और प्रभाव हमारे दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। प्रत्येक अंक व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालता है। अंक ज्योतिष राशिफल के आधार पर आइए जानते हैं कि वर्ष 2022 सभी अंकों के लिए कैसा होगा।

Numerolgy Prediction Year 2022
– फोटो : istock

ख़बर सुनें

विस्तार

Numerology 2022: नववर्ष आने में बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं ऐसे में हर व्यक्ति अपने भविष्य को जानने के लिए इच्छुक होता है। हर व्यक्ति के मन में अपने आने वाले साल को लेकर कई जिज्ञासा रहती है। वह जिज्ञासा उसकी नौकरी, संबंधों विवाह और भी कई बातों से जुड़ी होती है।  ऐसे में अंक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक अंक का कोई न कोई ग्रह प्रतिनिधित्व करता है और इस कारणवश जिसका अपना महत्व होता है। संख्याओं की ऊर्जा और प्रभाव हमारे दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। प्रत्येक अंक व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालता है। अंक ज्योतिष राशिफल के आधार पर आइए जानते हैं कि वर्ष 2022 सभी अंकों के लिए कैसा होगा। आइए जानते है करियर, विवाह स्वास्थ्य और धन संबंधी सभी सवालों के जवाब

मूलांक 9 – अंक ज्योतिष राशिफल 2022

  • राशिफल 2022 के अनुसार मूलांक 9 यह वर्ष विभिन्न भावनाओं और नए रिश्तों की यात्रा होगी। जो लोग अतीत में विषाक्त संबंधों में थे या दिल टूट गए थे, उन्हें एक स्वस्थ रिश्ते में प्रवेश करने के अवसर मिलेंगे। इस साल आप अपने निजी जीवन में घर बसाने की ओर अधिक प्रवृत्त होंगे और पेशेवर जीवन को अपने दिमाग से पीछे रखेंगे।
  • साल की शुरुआत आपके पेशेवर जीवन के मामले में थोड़ी बाधित रहेगी। क्योंकि बुरी यादें और कड़वे रिश्ते आप पर भारी पड़ेंगे जिससे आप अपने काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। दूसरी तिमाही तक चीजें सुचारू रूप से चलने लगेंगी क्योंकि आप खुद को तनावमुक्त रखने में सक्षम होंगे और आपके व्यक्तिगत संबंधों में भी सुधार होगा। जो लोग खेल या खेल से संबंधित व्यवसाय में हैं, वे भी जो जिमिंग पेशे में हैं, उनके लिए बेहतर समय होगा। आपको अपने व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाने के लिए अधिक प्रयास नहीं करना पड़ेगा।
  • शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों के पास आराम का वर्ष होगा, आप विषयों को सीखने और समझने में तेज होंगे। साथ ही, आप टीम वर्क और ग्रुप स्टडी से बहुत कुछ सीखेंगे। आपकी पढ़ाई में आपकी मदद करने में आपके दोस्त और भाई-बहन आपका सच्चा सहारा होंगे।
  • प्रेमसबंधों की बात करें वर्ष 2022 के दौरान आप भावनाओं से भरे रहेंगे, साथ ही आपका मिजाज भी आपके लिए अच्छी और बुरी यादों का भार पैदा करेगा। आप अपने साथी के प्रति संवेदनशील रहेंगे और अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की पूरी कोशिश करेंगे। आपका अधिकार और असंतुलित भावनाएं आपको वापस प्रभावित कर सकती हैं क्योंकि आपका प्रिय व्यक्ति उसी के साथ घुटन महसूस कर सकता है। इस साल आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना सीखना होगा। आपको अपने परिवार कल्याण और अपने निजी जीवन से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेने होंगे।
  • साल 2022 की पहली तिमाही के दौरान आपको ब्रेकअप का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि, आपको उसी से दृढ़ता से आना होगा क्योंकि साल के मध्य तक आपको बेहतर अवसर मिलेंगे। वर्ष 2022 भावनात्मक रूप से बहुत सारी चुनौतियां लेकर आएगा और यदि आप अपने दिल से अपने प्रियजन का ख्याल रखते हैं तो चीजें आपके लिए सही जगह पर गिरने लगेंगी।
  • जो लोग परिवार विस्तार की योजना बना रहे थे, उन्हें इस साल अच्छी खबर मिलेगी। इस साल आप पर कृपा बनी रहेगी। यह वर्ष महिलाओं के लिए भी शुभ रहेगा, क्योंकि आपको खुद को साबित करने और अपने आस-पास के समुदाय या समाज के बीच अपनी छाप छोड़ने के उत्कृष्ट अवसर मिलेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: