Entertainment

Diwali: जब दिवाली पर रिलीज ये फिल्में हुई थीं जबरदस्त हिट, बंपर कमाई से टूटा था बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

ओम शांति ओम, ए दिल है मुश्किल
– फोटो : सोशल मीडिया

दिवाली का त्योहार नजदीक है और हर कोई इसे खास बनाने की तैयारी में जुट गया है। पिछले दो साल कोरोना के चलते दिवाली की चमक थोड़ी फीकी पड़ गई थी लेकिन इस साल हर कोई धमाल मचाने के लिए तैयार है। बॉलीवुड में हर त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है और अगर बात दिवाली की हो तो इस मौके पर इंडस्ट्री की चांदी ही चांदी होती है। बॉलीवुड में पिछले काफी सालों से दिवाली पर फिल्में रिलीज की जाती रही हैं और इस मौके पर फिल्में बंपर कमाई भी करती हैं।

दिवाली पर रिलीज इन फिल्मों ने की थी बंपर कमाई

इस साल बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई फिल्में दिवाली के मौके पर रिलीज हो रही हैं और मेकर्स को उम्मीद है कि यह फिल्में भी उतनी ही जबरदस्त कमाई करेंगी जितना अब तक की रिलीज हुई फिल्मों ने किया है। तो चलिए आपको बताते हैं उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने दिवाली पर रिलीज होते ही मचाया था हंगामा और तोड़े थे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड।

Om Shanti Om
– फोटो : twitter

ओम शांति ओम

फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म ओम शांति ओम ने इंडस्ट्री में जबरदस्त हंगामा मचाया था। पुनर्जन्म और बॉलीवुड पर बनी इस फिल्म में शाहरुख और दीपिका मुख्य भूमिका में नजर आए थे।इस फिल्म ने दिवाली पर जबरदस्त कमाई की थी। इसने करीब 215 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म की कहानी से लेकर गाने सभी दर्शकों को खूब पसंद आए थे।

प्रेम रतन धन पायो

प्रेम रतन धन पायो

ईद के साथ साथ दिवाली के मौके पर भी सलमान की फिल्मों का जादू देखने को मिलता है। साल 2015 में रिलीज हुई सूरज बरजात्या की फिल्म प्रेम रतन धन पायो में सलमान और सोनम कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने करीब 388 करोड़ की कमाई कर बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

गोलमाल अगेन
– फोटो : Tamilmixss

गोलमाल अगेन

रोहित शेट्टी एक्शन फिल्मों के साथ साथ कॉमेडी फिल्मों के लिए भी मशहूर हैं। उनकी गोलमाल फ्रेंचाइजी ने हमेशा से दर्शकों का दिल जीता है। दिवाली के मौके पर उनकी फिल्म गोलमाल अगेन रिलीज हुई थी। फिल्म में अजय देवगन, श्रेयस तलपड़े, तबू, कुणाल खेमु, और परिणीति चोपड़ा नजर आए थे। यह फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी और करीब 205 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

सन ऑफ सरदार
– फोटो : फिल्म

सन ऑफ सरदार

अश्विनी धीर के निर्देशन में बनी सन ऑफ सरदार ने भी दिवाली के मौके पर जबरदस्त कमाई की थी। फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में नजर आए थे। साल 2012 में दिवाली पर रिलीज हुई इस फिल्म ने 161 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: