Entertainment

No Time To Die: बॉन्ड की 25वीं फिल्म की दुनिया भर में रिकॉर्डतोड़ कमाई, अब तक बटोर लिए इतने करोड़

नो टाइम टू डाय
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

जेम्स बॉन्ड सीरीज की लेटेस्ट फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ ने दुनिया भर में कमाई का कमाल कर दिया है। बीते सप्ताहांत इस फिल्म ने दुनिया भर में कमाई का 600 मिलियन डॉलर का जादुई आंकड़ा पार कर लिया। फिल्म को चीन में रिलीज होने के साथ ही काफी मजबूती मिली है। फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ ने ब्रिटेन में रिलीज के बाद लगातार 30 दिन तक 10 लाख (एक मिलियन) डॉलर कमाई करने का नया रिकॉर्ड बनाते हुए ‘टाइटैनिक’ और ‘स्टार वार्स: द लास्ट जेडाई’ को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ब्रिटेन में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में ‘नो टाइम टू डाय’ अब छठे नंबर पर पहुंच गई है। इसी के साथ ब्रिटन में ये फिल्म कमाई के मामले में जेम्स बॉन्ड सीरीज की पिछली फिल्मों ‘स्पेक्टर’ और ‘स्काईफाल’ के करीब पहुंच गई है।

नो टाइम टू डाय
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

ब्रिटेन में ही 116.4 डॉलर की कमाई कर लेने वाली जेम्स बॉन्ड सीरीज की 25वीं फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ का हंगामा पूरी दुनिया में जारी है। कैरी जोजी फुकुनागा निर्देशित ये फिल्म अपनी कमाई के अनुमानों को सही साबित करते हुए 600 मिलियन डॉलर की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है। फिल्म ने बीते सप्ताहांत करीब 60 मिलियन डॉलर की कमाई दुनिया के 72 देशों में की और इसका विदेशों में कमाई का आंकड़ा इसी के साथ 472.4 मिलियन डॉलर तक जा पहुंचा। फिल्म की कुल कमाई बीते वीकएंड तक 605.8 मिलियन डॉलर हो चुकी है।

नो टाइम टू डाय
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ को बीते हफ्ते चीन में रिलीज किया गया और वहां कोरोना का असर फिर से फैलने के चलते करीब 14 राज्यों में पाबंदियां लागू होने के बावजूद ये फिल्म कमाल दिखाने में कामयाब रही। फिल्म ने चीन में पहले वीकएंड में ही 28.2 मिलियन डॉलर कमाए। ये इस साल किसी हॉलीवुड फिल्म की चीन में पहले वीकएंड में हुई तीसरी सबसे बड़ी कमाई है। फिल्म अब भी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म बनी हुई। सोशल मीडिया के आंकड़े जुटाने वाली एक वेबसाइट के मुताबिक फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ के सोशल मीडिया इप्रेशंस इस फ्रेंचाइजी की अब तक की सभी फिल्मों में सबसे ज्यादा हो चुके हैं।

वेनम लेट देयर बी कारनेज
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

उधऱ, सोनी पिक्चर्स की फिल्म ‘वेनम: लेट देयर बी कारनेज’ भी पीछे नहीं है। टॉम हार्डी स्टारर इस फिल्म का कमाल भी बॉक्स ऑफिस पर जारी है। ये फिल्म दुनिया भर में बीते सप्ताहांत तक 400 मिलियन डॉलर कमाई के आंकड़े के करीब पहुंच चुकी है। फिल्म ने बीते सप्ताहांत अमेरिका के बाहर 53 देशों में 21.4 मिलियन डॉलर कमाते हुए अपनी ओवरसीज कमाई का आंकड़ा 205.4 मिलियन डॉलर तक पहुंचा दिया है। फिल्म की कुल कमाई अब 395.8 मिलियन डॉलर हो चुकी है। और इस हफ्ते ये 400 मिलियन डॉलर का जादुई आंकड़ा पार कर जाएगी। फिल्म अब भी कई देशों में रिलीज होनी बाकी है। फिल्म की अमेरिका से बाहर अब तक सबसे ज्यादा कमाई रूस, मेक्सिको, ब्रिटेन, कोरिया और ब्राजील में हुई है।

ड्यून
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

इस सीजन की एक और चर्चित फिल्म ‘ड्यून’ को भी दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म ने अमेरिका के बाहर 75 देशों में बीते सप्ताहांत 21.4 मिलियन डॉलर का कारोबार किया। इस फिल्म की कुल कमाई अब 292.1 मिलियन डॉलर हो चुकी है और इस हफ्ते इसके 300 मिलियन डॉलर का आंकड़ा छू लेने की उम्मीद की जा रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: