Entertainment

जन्मदिन: इस फिल्म के दौरान अभिषेक के करीब आ गई थीं ऐश्वर्या, फिर यूं बनीं बच्चन परिवार की बहू

ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन
– फोटो : सोशल मीडिया

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है। मिस वर्ल्ड से लेकर बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री का सफर ऐश्वर्या ने कड़ी मेहनत से हासिल किया है। आज 1 नवंबर को ऐश्वर्या अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या पचास के करीब पहुंच रही हैं लेकिन आज भी वह बेहद खूबसूरत और फिट नजर आती हैं। वह इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं जिनके पीछे दुनिया दीवानी हैं। उन्हें पाने की ख्वाहिश हर कोई रखता था लेकिन उन्होंने अभिषेक बच्चन को अपना दिल दिया। अभिषेक और ऐश्वर्या को बॉलीवुड की शानदार जोड़ी कहते हैं। उनकी प्रेम कहानी बहुत ही खूबसूरत है और लोगों को कपल गोल भी देती है।

बेहद दिलचस्प है ऐश्वर्या और अभिषेक की प्रेम कहानी

ऐश्वर्या और अभिषेक इंडस्ट्री में काफी सालों से काम कर रहे थे लेकिन उनके बीच प्रेम कहानी कुछ समय के बाद से शुरू हुई थी। इसके बाद दोनों की जोड़ी ऐसी जमी की ऐश्वर्या बच्चन खानदान की बहू बन गईं। बहुत से लोग आज भी यह जानना चाहते हैं कि कैसे अभिषेक और ऐश्वर्या के दिल मिले और यह खूबसूरत जोड़ी बनी।

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय
– फोटो : सोशल मीडिया

ऐश्वर्या और अभिषेक की पहली मुलाकात साल 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई थी। यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी और अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी पर भी किसी का खास ध्यान नहीं गया था। वहीं उन दिनों ऐश्वर्या का नाम सलमान खान से जोड़ा जा रहा था और उनके अफेयर की काफी चर्चा थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन
– फोटो : ट्विटर

हालांकि बाद में बेहद खराब लड़ाई के साथ ऐश्वर्या और सलमान का रिश्ता खत्म हुआ। इसके बाद ऐश्वर्या का नाम विवेक ओबेरॉय से जुड़ा लेकिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विवेक ने सलमान का नाम लेकर फिर विवाद खड़ा कर दिया। ऐश्वर्या इन सबसे दूर रहना चाहती थीं ऐसे में उन्होंने विवेक को अपना दोस्त बता दिया।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन
– फोटो : instagram

इसके बाद किस्मत से अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात हुई फिल्म ‘उमराव जान’ के सेट पर। साल 2006 में आई यह फिल्म खास सफल नहीं हो पाई लेकिन इस फिल्म से अभिषेक और ऐश्वर्या के प्यार की शुरुआत होने लगी थी। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि अभिषेक बच्चन ने बेहद रोमांटिक अंदाज में उन्हें प्रपोज किया था। अभिषेक ने टोरंटो फिल्म फेस्ट्विल मे गुरु फिल्म के प्रमोशन के दौरान नकली अंगूठी पहनाकर ऐश्वर्या को प्रपोज किया और फिर साल 2007 में दोनों ने शादी कर ली 

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन

शादी के चार साल बाद ऐश्वर्या मां बनीं और उन्होंने बेटी आराध्या को जन्म दिया। शुरुआत में कई बार लोगों ने अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी पर सवाल उठाए और कहा कि उनके बीच कुछ गड़बड़ है। इस पर अभिषेक ने कहा कि आपको निराशा हो सकती है लेकिन हमारे बीच सब अच्छा है। ऐश्वर्या अपना घर भी संभाल रही हैं और साथ ही करियर भी देख रही हैं और यही बात लोगों के लिए मिसाल है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

16
Entertainment

'गब्बर सिंह' के पिता जयंत थे अलवर के महाराजा के वफादार, बचपन में बेचते थे भुट्टे

15
Desh

पढ़ें 31 अक्टूबर के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

15
videsh

एच-1बी: अमेरिका में अब बाजार शोध विश्लेषकों को भी मिली मान्यता, विदेशी वीजा नियोक्ताओं के लिए है बड़ी जीत

15
Desh

जी-20 शिखर सम्मेलन: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने किया हिंदी में ट्वीट, पीएम मोदी ने भी फ्रेंच में दिया जवाब

Astrology

अंक ज्योतिष 31 अक्तूबर 2021: रविवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

15
videsh

नई रिसर्च: पृथ्वी के भीतर भी बसती है एक नई दुनिया! सिर्फ ठोस ही नहीं, आंतरिक कोर में हैं कई तरल पदार्थ 

To Top
%d bloggers like this: