Entertainment

Birthday Special: टीवी के ‘टीपू सुल्तान’ पर लग चुका है छेड़छाड़ का आरोप, विलेन बनकर फिल्मों में भी निभाए हैं यादगार रोल

टीवी जगत से लेकर बॉलीवुड तक अपने अभिनय से अलग पहचान बनाने वाले शहबाज खान आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। शहबाज खान ने विलेन के कई दमदार किरदार निभाकर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ कुस्से बताने जा रहे हैं।

शहबाज खान का जन्म 10 मार्च 1966 को इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था। शहबाज क्लासिकल सिंगर उस्ताद आमिर खान के बेटे हैं। खान ने अपनी पढ़ाई सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, कैम्पटी और हिसलोप कॉलेज नगपुर से की। इसके बाद कुछ साल तक नागपुर के सेंटर पॉइंट होटल में काम किया। शहबेज खान ने 90 के दशक में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्हें पहला सीरियल ‘टीपू सुल्तान’ मिला, जिससे वह काफी लोकप्रिय हो गए और उनकी एक्टिंग को भी काफी पसंद किया गया।

शहबाज खान को इसके बाद कई सीरियल में काम करने का मौका मिला और वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। उन्होंने कई लोकप्रिय शोज किए, जिनमें ‘चंद्रकांता’, ‘दास्तान-ए-मोहब्बतः सलीम अनारकली’, ‘अफसर बिटिया’, ‘राम सिया के लव-कुश’, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ शामिल हैं। इसके साथ ही आखिरी बार वह 2021 में आए शो ‘मौका-ए-वारदात’ में नजर आए थे।

इसके अलावा शहबाज खान ने ‘मेरी आन’, ‘जय विक्रांत’, ‘किला’, ‘मेहंदी’, ‘इंटरनेशन खिलाड़ी’, ‘अर्जुन पंडित’, ‘बादल एजेंट’, ‘हिंदुस्तान की कसम’ जैसे कई फिल्मों में काम किया, जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली। शहबाज खान ने पंजाबी, गुजराती और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने टीवी शो और फिल्मों में ज्यादातर विलेन के किरदार निभाए हैं। इसके साथ ही 2018 में आई चाइनीज फिल्म ‘डाइंग टू सर्वाइव’ में भी वह नजर आ चुके हैं।

शहबाज खान का नाम विलेन के रोल में आज भी सबसे लोकप्रिय है। उनके लुक्स और अभिनय को फैंस काफी पसंद करते हैं। अगर बात करें उनके व्रकफ्रंट की तो अभी फिलहाल वह किसी शो या फिल्म में नजर नहीं आ रहे हैं। वह आखिरी बार 2021 में छोटे पर्दे पर नजर आए थे। आपको बता दें कि शहबाज खान पर एक लड़की के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप भी लग चुका है। इस सिलसिले में मुंबई के ओशिवारा स्टेशन में उन पर मामला दर्ज हुआ था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: