Astrology

Astrology: बात निकलवाने में माहिर माने जाते हैं इस राशि के लोग, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं

Astrology: बात निकलवाने में माहिर माने जाते हैं इस राशि के लोग, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह का अपना एक व्यक्तित्व होता है और उसका अपना स्वभाव होता है। राशियां ग्रहों और नक्षत्रों पर आधारित होती हैं, इसलिए राशियों पर ग्रहों के अनुसार प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। कुछ राशियों के लोग बेहद मेहनती होते हैं तो कुछ किस्मत के धनी। हर राशि के लोगों में कोई न कोई खूबी तो जरूर होती हैं। ग्रहों के प्रभाव के कारण ही कोई व्यक्ति अच्छा बोलने में माहिर होता है तो कुछ ऐसे लोग होते हैं जो बहुत ही सीधे होते हैं और कुछ लोगों का स्वभाव ऐसा होता है जो बातों ही बातों में अपना काम निकलवा लेते हैं। ये बेहद ही शातिर और बुद्धिमान होते हैं। ये किसी से भी अपना काम निकलवा सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी राशि के जातकों में अपनी बात मनवाने और दूसरों से काम निकलवाने का गुण आता है।  

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं और इस राशि में जन्मे लोग अपने शीघ्र निर्णय और बुद्धिमत्ता के लिए जाने जाते हैं। इस राशि के लोगों को समझना आसान नहीं होता। इनके मन में कब क्या चल रहा है इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। ये दिमाग के तेज होते हैं।  इस राशि के लोगों की सबसे खास बात यह है कि अपनी बात मनवाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसके अलावा अगर इन्हें किसी से काम निकलवाना होता है तो ये मीठी-मीठी बातें करते हैं। ये अपनी इसी गुण के कारण करियर लाइफ में खूब सफलता हासिल करते हैं। 

कर्क राशि

कर्क राशि में जन्मे लोग बहुत वफादार और समानुभूति रखने वाले लोग होते हैं और आपके दुःख और दर्द से समानुभूति रखने में सक्षम हैं। कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है इसलिए इस राशि के जातक थोड़े संवेदनशील होते हैं। कर्क राशि के जातक अपने कार्य कौशल के लिए जाने जाते हैं और अपने इसी कौशल के कारण जरूरत पड़ने पर अपना काम निकलवा ही लेते हैं। 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि में जन्मे लोग भावुक और मुखर होते हैं। वे दृढ़ निश्चयी और निर्णायक होते हैं और वे सच्चाई का पता लगाने तक खोज करते रहेंगे। वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है, इसलिए इस राशि के जातकों में आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा होता है। इस राशि के जातकों में तुनकमिजाजी होती है लेकिन ये  बातचीत से किसी का भी दिल जीत सकते हैं। ये अपनी तेज बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए किसी से भी अपनी बात मनवा सकते हैं। इनका यही गुण इन्हें करियर में काफी सहयोग करता है। 

धनु राशि

धनु राशि में जन्मे जातक अपने विचारों को ठोस कार्रवाई में बदलने के लिए सक्षम हैं और वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ भी करेंगे। धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति हैं इसलिए धनु राशि में जन्में लोग मजाकिया और एक तीव्र जिज्ञासा वाले होते हैं। ये जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं। वे जोखिम लेने वाले और बहुत आशावादी होते हैं। इसलिए किसी से भी अपना काम निकलवा सकते हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

9
Entertainment

Deepika Chikhalia: आतंकवादी की पत्नी बनने की क्या रही मजबूरी, रुंधे गले से बताया रामानंद सागर की ‘सीता’ ने

To Top
%d bloggers like this: