Entertainment

Alka Yagnik: करीब 27 साल से अपने पति से अलग रह रहीं अलका याग्निक, जानिए किस वजह से अब भी कायम है दोनों का प्यार!

अपनी मधुर आवाज से हर किसी का दिल जीतने वाली बॉलीवुड की मशहूर गायिका अलका याग्निक हर साल 20 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं। बीते कई सालों से लोगों का मनोरंजन करने वालीं अलका याग्निक ने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक गानों को अपनी आवाज दी है। 20 मार्च 1966 को कोलकाता में जन्मीं अलका की आवाज के आज दुनिया भर में दीवाने हैं। मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वालीं अलका ने अपनी मां शुभा याग्निक से शास्त्रीय संगीत सीखा और छोटी सी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था। 

 

90 के दशक में अपने गानों से लोगों को दीवाना बनाने वाली अलका याग्निक ने 6 साल की उम्र में अपना पहला गाना गाया था। 10 साल की उम्र में अलका अपनी मां के साथ मुंबई आ गईं और फिल्ममेकर राज कपूर से मिलीं। राज कपूर को उनकी आवाज बेहद पसंद आई और उन्होंने उन्हें लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल से मिलाया। इसके बाद 14 साल की उम्र में अलका ने फिल्म ‘पायल की झंकार’ का ‘थिरकत अंग लचक झुकी’ गाना गाया। 

 

प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अलका याग्निक अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं। दरअसल गायिका ने साल 1989 में शिलांग के एक बिजनेसमैन नीरज कपूर संग सात फेरे लिए थे। हालांकि शादीशुदा होने के बाद भी वह बीते करीब 27 सालों से अपने पति से अलग रह रही हैं। लेकिन खास बात यह है कि दोनों के अलग रहने की वजह कोई लड़ाई- झगड़ा या मनमुटाव नहीं बल्कि उन दोनों का काम है।

अलका याग्निक और उनके पति की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। दोनों की पहली मुलाकात रेलवे स्टेशन पर हुई थी, जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। अलका ने साल 1988 में अपने माता- पिता से शादी के बारे में बात की। नीरज और अलका के रिश्ते से उनके परिवार वालों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी। लेकिन सभी की चिंता का सिर्फ एक ही विषय था और वह था अलका याग्निक का करियर।

 

दरअसल, अलका और नीरज दोनों का ही काम अलग- अलग था। ऐसे में घर वालों को आशंका थी कि उनके रिश्ते में आगे चलकर दिक्कतें आ सकती हैं। लेकिन दोनों ने घरवालों को शादी के लिए मना लिया। शादी के बाद जहां अलका ज्यादातर समय मुंबई में रहीं तो वहीं उनके पति नीरज शिलांग में ही अपना बिजनेस संभाल रहे हैं। दोनों समय निकालकर कभी- कभी एक- दूसरे से मिलने भी जाया करते हैं। एक- दूसरे से दूर रहने के बावजूद भी अलका और नीरज के बीच काफी अच्छे संबंध हैं। दोनों की एक बेटी भी है, जिसकी शादी हो चुकी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: