videsh

पाकिस्तान: पीएम इमरान की पार्टी के हिंदू सांसद का एलान- चार्टर्ड फ्लाइट से अगले हफ्ते तीर्थयात्रियों को ले जाएंगे भारत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Mon, 24 Jan 2022 09:07 PM IST

सार

पाकिस्तान हिंदू परिषद के प्रमुख और नेशनल असेंबली के सदस्य डॉक्टर रमेश कुमार वंकवानी ने कहा कि उनके साथ डेलिगेशन 29 जनवरी को भारत रवाना होगा। यह पाकिस्तान एयरलाइंस इंटरनेशनल (पीआईए) की चार्टर्ड फ्लाइट होगी।

पाकिस्तान के हिंदू सांसद रमेश कुमार वंकवानी।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के हिंदू सांसद ने सोमवार को एलान किया है कि वे इस हफ्ते के अंत में तीर्थयात्रियों के एक जत्थे को लेकर भारत की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के इस सांसद का कहना है कि वे तीर्थयात्रियों के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम करेंगे। 

पाकिस्तान हिंदू परिषद के प्रमुख और नेशनल असेंबली के सदस्य डॉक्टर रमेश कुमार वंकवानी ने कहा कि उनके साथ डेलिगेशन 29 जनवरी को भारत रवाना होगा। यह पाकिस्तान एयरलाइंस इंटरनेशनल (पीआईए) की चार्टर्ड फ्लाइट होगी। तीर्थयात्री तीन दिन भारत में रहेंगे। इस दौरान वे भारत में दिल्ली की दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलिया, अजमेर की दरगाह ख्वाजा गरीब नवाज और आगरा में ताजमहल जाएंगे। 

वंकवानी ने कहा, “पाकिस्तानी तीर्थात्रियों को भारत में सभी धार्मिक स्थलों पर पीआईए की फ्लाइट से ही ले जाया जाएगा। वहीं भारतीय तीर्थयात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से पाकिस्तान जाएंगे।” उन्होंने कहा कि क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट 20 फरवरी को दिल्ली से पेशावर जाएगी। इसमें जाने वाले तीर्थयात्री श्री परमहंस जी महाराज की समाधि और खैबर पख्तूनख्वा के कड़क इलाके में टेरी मंदिर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स को महीनेवार आधार पर शुरू किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच धार्मिक पर्यटन शुरू होने से लोगों को भी करीब लाया जा सकेगा। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: