Sports

Australian Open: क्वार्टर फाइनल में पहुंची सानिया और राम की जोड़ी, एलेन पेरेज और मैटवे मिडेलकूप को सीधे सेटों में हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sun, 23 Jan 2022 12:07 PM IST

सार

ऑस्ट्रेलियन ओपेन में सानिया अकेले भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। रोहन बोपन्ना पहले ही दौर में हारकर मिश्रित युगल के मुकाबलों से बाहर हो चुके हैं। सानिया और नादिया की जोड़ी भी महिला युगल के पहले दौर में बाहर हो गई थी। 

राजीव राम और सानिया मिर्जा
– फोटो : ऑस्ट्रेलियन ओपन

ख़बर सुनें

विस्तार

सानिया मिर्जा और उनके साथी राजी राम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपने में भारतीय चुनौती बची हुई है। सानिया इस टूर्नामेंट में अकेले भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। सानिया मिर्जा और उनके अमेरिकी जोड़ीदार राजीव राम की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपेन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। सानिया-राम की जोड़ी ने एलेन पेरेज और मैटवे मिडेलकूप पर सीधे सेटों में हराया। 

भारतीय-अमेरिकी जोड़ी ने कोर्ट 3 पर दूसरे दौर के मैच में ऑस्ट्रेलियाई पेरेज़ और डच मिडलकोप को 7-6 (8/6), 6-4 से हराया।  एक घंटे 27 मिनट तक चले इस मैच में सानिया और राम बेहतरीन लय में नजर आए। पहले सेट में पेरेज और मिडलकोप ने संघर्ष किया और करीबी अंतर से हारे, लेकिन दूसरे सेट में वो वापसी नहीं कर पाई और भारतीय अमेरिकी जोड़ी ने यह सेट भी जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। 

क्वार्टर फाइनल में किससे होगा मुकाबला 

सानिया मिर्जा और राजीव राम की जोड़ी को इस टूर्नामेंट में कोई वरीयता नहीं दी गई थी। यह जोड़ी अब क्वार्टर फाइनल में सैम स्टोसुर और मैथ्यू एबडेन और जैमी फोरलिस और जेसन कुबलर के बीच जीतने वाली जोड़ी का सामना करेंगे।

मिर्जा और राम ने पहले दौर में सर्बिया के एलेक्जेंड्रा क्रुनिक और निकोला कैसिक को मात दी थी। इस हफ्ते की शुरुआत में छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता मिर्जा महिला युगल स्पर्धा के पहले दौर में बाहर हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी सत्र होगा। वहीं रोहन बोपन्ना और उनकी क्रोएशियाई जोड़ीदार दरिजा जुराक श्राइबर शनिवार को मिश्रित युगल स्पर्धा से पहले दौर में ही बाहर हो गए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: