Sports

AFC Women's Asian Cup: एएफसी महिला एशियाई कप में भारत की टक्कर चीनी ताइपे से, भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sun, 23 Jan 2022 09:29 AM IST

सार

इस मैच में जीत भारत को 12 देशों के टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में लगभग पहुंचा देगी जो 1979 के बाद दूसरी बार इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है।

एएफसी महिला एशियाई कप
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

मेजबान भारत को एएफसी महिला एशियाई कप के ‘करो या मरो’ के ग्रुप मैच में चीनी ताइपे की टीम के खिलाफ रविवार को यहां अपनी ‘फिनिशिंग’ में और अधिक प्रभावी होने की जरूरत होगी। भारतीय महिला टीम को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में निचली रैंकिंग की ईरानी टीम ने गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया था जबकि चीनी ताइपे को आठ बार की चैंपियन चीन ने 4-0 से रौंदा था। 

फीफा विश्व कप प्लेऑफ स्थान दांव पर लगा है और भारतीय टीम अपने मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने के ‘वास्तविक लक्ष्य’ को हासिल करने की कोशिश कर रही है जिसके लिए उन्हें हर हाल में अगला मैच जीतना होगा क्योंकि घरेलू टीम को ग्रुप ए का अंतिम लीग मुकाबला मजबूत चीन के खिलाफ खेलना है।

इस मैच में जीत भारत को 12 देशों के टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में लगभग पहुंचा देगी जो 1979 के बाद दूसरी बार इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। शीर्ष टीमों के अलावा तीनों ग्रुप में से तीसरे स्थान पर रहने वाली दो टीमें भी क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: