Sports

घरेलू हिंसा मामला: लिएंडर पेस दोषी करार, आठ साल तक गर्लफ्रेंड रहने वाली रिया पिल्लई को देना होगा मुआवजा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 25 Feb 2022 10:48 PM IST

सार

मॉडल एक्टर रिया पिल्लई के साथ घरेलू हिंसा मामले में मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने उनके पूर्व पार्टनर व टेनिस स्टार लिएंडर पेस को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, इस बात के पर्याप्त सुबूत हैं कि पेस ने रिया पिल्लई के खिलाफ घरेलू हिंसा की है।

रिया पिल्लई और लिएंडर पेस
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

मॉडल एक्टर रिया पिल्लई के साथ घरेलू हिंसा मामले में मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने उनके पूर्व पार्टनर व टेनिस स्टार लिएंडर पेस को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, इस बात के पर्याप्त सुबूत हैं कि पेस ने रिया पिल्लई के खिलाफ घरेलू हिंसा की है। लिहाजा अगर रिया पिल्लई पेस के साथ उनके घर में रहना नहीं चाहतीं तो टेनिस खिलाड़ी को हर महीने उन्हें डेढ़ लाख रुपये देने होंगे। इसमें 50 हजार रुपये किराये के और एक लाख रुपये रखरखाव के लिए होंगे। रिया उनके साथ रहना नहीं पसंद करती हैं। ऐसे में पेस को लाखों रुपये हर महीने देने होंगे।

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोमलसिंह राजपूत ने यह भी कहा, लिएंडर पेस का टेनिस करियर लगभग खत्म हो चुका है। ऐसे में उन्हें किराये के घर में रहने और पिल्लई को गुजारे के लिए पैसे देने का आदेश उनके साथ पक्षपात होगा। जज राजपूत ने इस महीने की शुरुआत में फैसला सुनाया था जिसे बुधवार को अपलोड किया गया। 

जज ने अपने आदेश में पिल्लई ने 2014 में कोर्ट का रुख किया था। वह पेस के साथ आठ साल से लिव इन में रह रहीं थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि पेस का बर्ताव उनके प्रति बहुत बुरा रहा जिसके चलते उन्हें जबरदस्त मानसिक व भावनात्मक आघात पहुंचा।

लिएंडर पेस पिछले कुछ समय से बॉलीवुड की अभिनेत्री किम शर्मा को डेट कर रहे हैं। रिया की बात करें तो वह फिल्म अभिनेता संजय दत्त की पूर्व पत्नी हैं। लिएंडर पेस के साथ उनका अफेयर आठ सालों तक चला। संजय दत्त से तलाक लिए बिना ही रिया ने पेस को डेट करना शुरू कर दिया था। पेस ने इसे लेकर दावा किया था कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं दी थी। वहीं, रिया ने अपने बचाव में कहा था कि तब तलाक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: