Entertainment

किस्सा: सुनील दत्त की लाई एक भी साड़ी नहीं पहनती थीं नरगिस, चूमकर अलमारी में सजाई थीं साड़ियां

सुनील दत्त, नरगिस
– फोटो : Insatagram- @duttsanjay

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा नरगिस को गुजरे 40 साल से ज्यादा समय हो गया है। लेकिन वह आज भी अपनी यादगार फिल्मों के लिए याद की जाती हैं। वह जिस वक्त बॉलीवुड की कामयाब एक्ट्रेस थीं, उस वक्त सुनील दत्त का करियर शुरू ही हुआ था। दोनों की मुलाकात साल 1957 में आई फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर हुई। इसके बाद शूटिंग के साथ साथ दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। दोनों ने 1958 में एक दूसरे से शादी कर ली। उनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा बेहद मशहूर है। दरअसल, सुनील दत्त बड़े ही शौक के साथ नरगिस के लिए साड़ियां खरीदते थे। लेकिन नरगिस उनकी दी हुई एक भी साड़ी नहीं पहनती थीं। जानिए क्या थी नरगिस के उन साड़ियों को न पहनने की वजह?

नरगिस-सुनील दत्त

साड़ियों को चूमकर रखती थी नरगिस

सुनिल दत्त नरगिस से बेहद प्यार करते थे। वह जहां भी जाते तो नरगिस के लिए साड़ी लाना नहीं भूलते थे। लेकिन नरगिस उन साड़ियों को चूमकर अलमारी में रख दिया करती थीं।

सुनील दत्त और नरगिस

सुनील दत्त ने पूछा सवाल

एक बार सुनील दत्त ने नरगिस को उनकी लाई साड़ी को अलमारी में रखते देखा तो उन्होंने नरगिस से पूछा कि वह उनकी लाई एक भी साड़ी क्यों नहीं पहनती। उनकी लाई सारी साड़ियों को अलमारी में सजा कर क्यों रख देती हैं?

मां नरगिस और पिता सुनील दत्त के साथ नन्हें संजय

नरगिस ने दिया जवाब

नरगिस ने सुनील दत्त की ओर मुस्कुराते हुए देखा और कहा कि वह जो भी साड़ियां लाते हैं उन्हें वह बिलकुल पसंद नहीं आती। मैं उन्हें इसलिए चूमकर रख देती हूं क्योंकि वह आपने दी होती हैं। ये बात सुरकर सुनील दत्त मुस्कुरा देते हैं।

सुनील दत्त, नरगिस, संजय दत्त, प्रिया दत्त और नम्रता दत्त
– फोटो : Instagram

नरगिस और सुनील दत्त के 3 बच्चे 

शादी के बाद दोनों के तीन बच्चे संजय दत्त, प्रिया दत्त और नम्रता हुए। 23 साल की शादी के बाद नरगिस को पैन्क्रियाटिक कैंसर डिटेक्ट हुआ। लंबे इलाज के बावजूद  3 मई, 1981 को नरगिस का निधन हो गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

19
videsh

पाकिस्तान: भ्रष्टाचार के आरोपियों ने पेपर वाले के नाम से खोले फर्जी अकाउंट, एनएबी ने कहा- मनी लॉन्ड्रिंग मामले के पक्के सबूत

18
Tech

सुरक्षा में सेंध: GoDaddy के 1.2 मिलियन वर्डप्रेस यूजर्स का डाटा लीक

17
Entertainment

Priyanka Chopra removes Jonas: शाही अंदाज में हुई थी प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी, देखें तस्वीरें

16
Desh

Gallantry Awards 2021: गलवान घाटी में चीन के छक्के छुड़ाने वाले कर्नल संतोष बाबू को महावीर चक्र, इन जांबाजों के शौर्य का हुआ सम्मान

To Top
%d bloggers like this: