Entertainment

किस्सा: निर्माताओं से एक मुलाकात के लिए गोविंदा को करनी पड़ती थी मशक्कत, लोकल ट्रेन में करते थे सफर

गोविंदा
– फोटो : सोशल मीडिया

आज भले ही गोविंदा फिल्मों में बहुत ज्यादा एक्टिव ना हों, लेकिन एक समय ऐसा था जब हीरो नंबर 1 गोविंदा के नाम का डंका इंडस्ट्री में बजता था। हर निर्माता निर्देशक की पहली चॉइस थे गोविंदा। अभिनेता ने अपनी फिल्मों में सिर्फ अपने अभिनय के दम पर ही जगह नहीं बनाई, बल्कि उनके डांस और कॉमिक टाइमिग के लिए भी उन्हें काफी पसंद किया गया। गोविंदा ने बड़े पर्दे पर हीरो नंबर 1, आंटी नंबर 1, राजा बाबू, हद कर दी आपने और पार्टनर सहित कई सफल फिल्में दी हैं। उनके गाने आज भी लोगों को डांस करने पर मजबूर कर देते हैं।

संघर्ष के दौर से गुजर चुके हैं गोविंदा

लेकिन कहते हैं बॉलीवुड में मंजिल पाना और अपनी जगह बनाना बिलकुल भी आसान नहीं है। ऐसा ही कुछ हुआ गोविंदा के साथ भी। गोविंदा ने भी अपने शुरुआती दौर में एक फिल्म पाने के लिए कड़ा संघर्ष किया। गोविंदा ने कम उम्र में ही फिल्मों में कदम रख दिया था। 80 और 90 के दशक में शानदार फिल्में करने वाले गोविंदा ने अपने करियर की शुरुआत 1980 में आई फिल्म ‘तन बदन’ से की थी, हालांकि उनकी फिल्म ‘इल्जाम’ पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई। उनके काम को फिल्म में काफी पसंद किया गया।

गोविंदा की लाइफस्टाइल
– फोटो : instagram/govinda_herono1

निर्माताओं से मिलने के लिए लगते थे लाइन में

गोविंदा आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए गोविंदा ने कड़ी मेहनत की है। गोविंदा के जीवन में एक समय ऐसा था जब वो विरार से लोकल ट्रेन लेकर मुंबई जाते थे। आने जाने में अमिताभ बच्चन के 4 से 5 घंटे खराब होते थे। निर्माताओं से मिलने के लिए उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ता था। गोविंदा ने एक मीडिया बातचीत में ये तक कह दिया था कि कई लोगों ने उन्हें ये तक कह दिया था कि वो फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर नहीं बना सकते।

गोविंदा
– फोटो : Instagram

22 साल की उम्र में पा लिया था बड़ा मुकाम

अपने फिल्मी करियर में 165 से अधिक फिल्में कर चुके गोविंदा ने 21 साल की उम्र में फिल्म जगत में कदम रखा था, जहां उन्हें कोई नहीं जानता था। लेकिन 22 साल की उम्र में आते-आते वो ही लड़का बॉलीवुड में छा गया था और सिर्फ एक साल के भीतर ही गोविंदा ने 50 से अधिक फिल्मों को साइन कर लिया था।

गोविंदा
– फोटो : सोशल मीडिया

अभिमन्यू की भूमिका हुई थी ऑफर

जब गोविंदा ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था तो उन्हें बीआर चोपड़ा का लोकप्रिय शो महाभारत ऑफर हुआ था। इस पौराणिक शो में उन्हें अभिमन्यू का किरदार ऑफर हुआ था। हालांकि गोविंदा शुरू से ही अपने गोल को लेकर क्लियर थे और फिल्मों में ही काम करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

गोविंदा
– फोटो : फाइल

गोविंदा ने लिया था बड़ा निर्णय

गोविंदा ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने पहले से ही इस बात का निर्णय ले लिया था कि जब तक उनकी जरूरतों को पूरा करने के पैसे उनके अकाउंट में नहीं आ जाएंगे, तब तक वो नहीं रुकेंगे। गोविंदा की जिद उनके काम आई और वो आज बॉलीवुड के सबसे सफल सितारों में से एक हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: