Astrology

कच्चे दूध के ये छोटे-छोटे उपाय दूर करेंगे आपकी सारी परेशानियां, चमक जाएगी किस्मत

कच्चे दूध के ये छोटे-छोटे उपाय दूर करेंगे आपकी सारी परेशानियां, चमक जाएगी किस्मत

समस्याओं से निजात पाने के उपाय (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : iStock

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली बनी रहे, लेकिन कई बार बहुत प्रयास करने पर भी जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आने लगती हैं। कई बार तो निजी जीवन के साथ कार्यस्थल पर भी समस्याएं आने लगती हैं। इन समस्याओं के पीछे बहुत से कारण होते हैं। कई बार ग्रहों की अशुभता या अन्य दोषों के कारण भी जीवन में समस्याएं बनी रहती हैं। ज्योतिष शास्त्र में इन समस्याओं को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं। पूजन, अनुष्ठान के कार्यों में दूध को प्रयोग में लाया जाता है। यदि इसी दूध से कुछ आसान उपाय किए जाएं तो इन समस्याओं से काफी हद तक मुक्ति प्राप्त की जा सकती है साथ ही आपके भाग्य में वृद्धि होने की भी मान्यता है। तो चलिए जानते हैं उपाय।

 

 

शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ग्रहों की अशुभता को दूर करने के लिए

ग्रहों का जीवन में घटने वाली घटनाओं से भी संबंध होता है। इनकी शुभ और अशुभ दोनों स्थिति व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करती हैं। यदि आपके जीवन में परेशानियां बनी हुई हैं तो सोमवार को प्रातः जल्दी उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होने के बाद स्नानादि करें। इसके बाद अपने घर के समीप किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर कच्चे दूध से अभिषेक करें। किसी सोमवार से यह कार्य शुरू करने के बाद लगातार सात सोमवार तक श्रद्धा और विश्वास के साथ करना चाहिए। माना जाता है कि इस उपाय को करने से ग्रहों के कारण समस्याएं बनी हुई हैं तो उनसे छुटकारा प्राप्त होता है वह भगवान शिव की कृपा से जीवन में सुख समृद्धि और तरक्की की प्राप्ति होती है।

दुर्घटना से बचने के लिए करें दूध का ये उपाय (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : पिक्साबे

बार-बार दुर्घटना का सामना करना-

यदि दुर्घटना होने का भय बना रहता है या फिर बार-बार दुर्घटना हो रही है तो अमावस्या के बाद शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को दूध और चावल बहती नदी या जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को लगातार सात मंगलवार तक करना चाहिए। दुर्घटनाओं से मुक्ति पाने के लिए यह उपाय बहुत कारगर माना गया है।

 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Pixabay

धन की समस्या और नजरदोष से मुक्ति के लिए-

यदि आपके जीवन में धन संबंधित समस्याएं बनी हुई हैं या फिर आपको लगता है कि नजरदोष के कारण जीवन में एक के बाद एक समस्याएं आ रही हैं तो दूध का ये उपाय आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकता है। किसी रविवार को रात के समय 1 गिलास दूध रखकर सो जाएं ध्यान रखें कि उसे कोई भी न छुए। प्रातः उठकर इस दूध को ले जाकर बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। मान्यता है कि इससे नजर दोष दूर होता है और धन संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिलने लगता है।

 

 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
videsh

कॉप26: बूढ़े नेता कर रहे युवाओं की धरती के भविष्य का फैसला, विश्व नेताओं पर बरसा युवा-महिला पर्यावरण कार्यकर्ताओं का गुस्सा

To Top
%d bloggers like this: