videsh

अली बुदेश की बहरीन में मौत : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को जान से मारने की खाई थी कसम, कभी था बेहद करीबी

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Fri, 15 Apr 2022 09:57 AM IST

सार

अली बुदेश मुंबई का रहने वाला था। उसने भारत से फरार होने के बाद बहरीन में डेरा जमा दिया था। बुदेश की मौत बीमारी से होने का पता चला है। 

ali budesh and Dawood Ibrahim
– फोटो : amar ujala

ख़बर सुनें

विस्तार

अंडरवर्ल्ड डॉन अली बुदेश की बहरीन में मौत होने की खबर है। वह किसी वक्त अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का बेहद करीबी था, लेकिन बाद में उसका दुश्मन बन गया था। उसने दाऊद को जान से मारने की कसम खाई थी। 

अली बुदेश मुंबई का रहने वाला था। उसने भारत से फरार होने के बाद बहरीन में डेरा जमा दिया था। बुदेश की मौत बीमारी से होने का पता चला है। अली बुदेश उन चुनिंदा गिरोहबाजों में था, जिनकी दाऊद से रंजिश थी। उसके अलावा छोटा राजन व बबलू श्रीवास्तव भी दाऊद की जान के दुश्मन थे। 

 

कहा जाता है कि पिछले साल पाकिस्तान में छिपे बैठे दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील ने मुंबई के गैंगस्टर जान मोहम्मद को अली बुदेश की हत्या करने बहरीन भेजा था, लेकिन वह विफल रहा।  यह भी कहा जाता है कि अली बुदेश ने सुरक्षा एजेंसियों के इशारे पर राजन व श्रीवास्तव गिरोह के साथ मिलकर कई करीबियों को ठिकाने लगाया था। 

भाजपा विधायकों से रंगदारी मांगने के मामले में आया था नाम

2018 में यूपी के भाजपा विधायकों से रंगदारी मांगने के मामले में अली बुदेश का नाम सामने आया था। इसके बाद उसने कहा था कि दाऊद इब्राहिम उसके नाम का इस्तेमाल कर रहा है। यूपी में करीब 25 भाजपा विधायकों से रंगदारी मांगे जाने के मामले में बुदेश का नाम आने पर उसने एक न्यूज चैनल को कहा था कि उसने किसी विधायक से रंगदारी नहीं मांगी। तब बुदेश ने कहा था कि मुझे पता चला है कि मेरे नाम से भारत में रंगदारी मांगी जा रही है। यूपी सहित दिल्ली व मुंबई में भी मेरे नाम से धमकी भरे मैसेज किए जा रहे हैं।

बुदेश ने कहा था कि यह सब कुछ दाऊद इब्राहिम के इशारे पर छोटा शकील करवा रहा है। तब यूपी के एडीजी (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया था कि कि जिस नंबर से धमकी भरे संदेश आ रहे हैं, वह दाऊद के एक साथी अली बुदेश के नाम पर है। यह अमेरिका के टेक्सास से भेजे जा रहे हैं।

मुंबई में फिरौती का रैकेट चलाता था

अली पहले मुंबई में फिरौती मांगने का रैकेट चलाता था। उसने 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों को धमकी भी दी थी। 1998 में दाऊद से झगड़ा होने पर दोनों एक-दूसरे के दुश्मन हो गए थे। पिछले 8-10 वर्षों में उसकी भारत में कोई गतिविधि नहीं रही। 2010 में काठमांडू में दाऊद इब्राहिम के तीन गुर्गों की हत्या की गई थी। उस घटना में अली बुदेश का नाम सामने आया था। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

15
Desh

पढ़ें 14 अप्रैल के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

To Top
%d bloggers like this: