Business

अजब: 'सुपर बाइक' खरीदने के लिए बोरे में एक रुपये के सिक्के लेकर पहुंचा युवक, गिनने में लग गए 10 घंटे

सिक्के लेकर बाइक खरीदने पहुंचा युवक।

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: दीपक चतुर्वेदी
Updated Mon, 28 Mar 2022 03:38 PM IST

सार

तमिलनाडु के सलेम में एक युवक ने अपनी मनचाही सुपरबाइक खरीदने के लिए जिस तरीके से पेमेंट किया, वह चर्चा का विषय बन गया। दरअसल, इस बाइक को खरीदने के लिए उसने तीन साल तक हर रोज एक-एक रुपये के सिक्के जोड़े और जब रकम पूरी हो गई तो इन्हें बोरे में भरकर वो बाइक खरीदने के लिए शोरूम पहुंच गया और 2.6 लाख रुपये का पेमेंट सिक्कों से किया। 

सिक्के लेकर बाइक खरीदने पहुंचा युवक।
– फोटो : एएनआई

ख़बर सुनें

विस्तार

कहते हैं अपने सपनों को पूरा करने के लिए लोग हर प्रयास करते हैं और कोशिश करते हैं कि उसका वो सपना पूरा हो जाए। लेकिन कभी-कभार अपने सपने के पीछे भागते हुए कुछ लोग ऐसा कुछ भी कर देते हैं कि सुर्खियों में आ जाते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है तमिलनाडु में, जहां अपनी मनचाही सुपरबाइक खरीदने के लिए एक युवक बोरे में पैसे भरकर शेरूम पहुंच गया।

सभी कर्मचारी रह गए हैरान

जब उसने बोरे को खोला तो वहां मौजूद कर्मचारियों के साथ-साथ वाहन खरीदने के लिए पहुंचे लोग भी हैरान रह गए। अब आपके जेहन में सवाल उठ रहा होगा कि बोरे में आखिर ऐसा क्या था। तो आपको बता दें कि उसने बोरे में एक-एक रुपये के सिक्के भरे हुए थे। ये सिक्के रोज जोड़-जोड़कर आखिर रकम पूरी होने पर वह शोरूम पर बाइक खरीदने के लिए पहुंचा था। 

तीन साल तक इकठ्ठा की रकम

तमिलनाडु के सलेम के रहने वाले वी भूपति नामक इस युवक ने बोरे में एक-एक रुपये जोडकर पूरे 2.6 लाख रुपये की रकम जोड़ी थी जिसे लेकर वो अपनी सुपर बाइक खरीदने के लिए पहुंचा था।  उसने एक रकम तीन साल में जोड़ी थी। बीसीए के छात्र भूपति ने चार साल पहले अपने सपनों की बाइक बजाज डोमिनार को खरीदने का मन बनाया था लेकिन उस समय उसके पास इसे खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। फिर उसने बाइक खरीदने के लिए पैसे जोड़ने का मन बनाया और आखिरकार उसे पा लिया। हालांकि, उसे बाइक खरीदने के लिए किए गए पेमेंट ने सभी को हैरान जरूर कर दिया। 

पैसे गिनने में छूटा पसीना

रिपोर्ट में भारत एजेंसी के प्रबंधक महाविक्रांत के हवाले से कहा गया कि मोटरसाइकिल शोरूम के कर्मचारियों ने भूपति की तीन साल की बचत को गिनने में पूरे 10 घंटे का समय समय लग गया। बहरहाल, कहते हैं न किसी चीज को पाने का जज्बा हो और उसे पूरा करने की चाहत हो इंसान उसे पा ही लेता है। रिपोर्ट के अनुसार, भूपति इस बाइक को खरीदने के लिए हर रोज एक-एक रुपये के सिक्के जोड़ता था और आखिरकार उसने उसे हासिल कर लिया। इसके साथ ही इस अनोखी खरीदारी के लिए वो अब वो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है। 

सिक्कों में किया बोलेरो का पेमेंट

एक ओर जहां सिक्कों से बाइक खरीदने का मामला सुर्खियां बटोर रहा है तो दूसरी ओर एक और इसी तरह का मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने महिंद्रा बोलेरो एसयूवी की 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत सिक्कों के जरिए अदा की। ऑनलाइन अपलोड किए गए एक वीडियो के जरिए इस घटना को सार्वजनिक किया गया है। वीडियो में, दोस्तों के एक ग्रुप को महिंद्रा शोरूम में शख्स बोलेरो का भुगतान करने के लिए सिक्कों से भरी कुछ बोरियां लाता है और उस राशि से बोलेरो खरीद लेता है। हालांकि यह वीडियो कहां का है ये साफ नहीं हो सकता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: