Entertainment

Ram Charan Teja: बड़ा फिल्मी है राम चरण का परिवार, पिता दिग्गज अभिनेता तो भाई भी हैं पॉपुलर स्टार 

साउथ के सुरस्टार राम चरण तेजा भारतीय फिल्म अभिनेता और तेलुगू फिल्मों का जाना-माना नाम है। हाल ही में उनकी बहुचर्चित फिल्म आरआरआर रिलीज हो चुकी है। ये फिल्म आते ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई है। राम चरण ने तेलुगू के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन हिंदी सिनेमा में वह अपनी जगह बनाने में असफल रहे। राम चरण तेजा का जन्म 1985 को तमिलनाडु में हुआ था और आज वह अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। इन्होंने 2007 में चिरुथा फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इनके दादा से लेकर कजिन तक सबका फिल्मी बैकग्राउंड रहा है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं राम चरण के फिल्मी परिवार के बारे में।

अल्लू रामलिंगा

अल्लू रामलिंगा, राम चरण तेजा के दादा हैं। ये तमिल और तेलुगू फिल्मों में कॉमेडियन का रोल करते थे और स्वतंत्रता सेनानी भी रह चुके हैं। अल्लू रामलिंगा ने अपने जीवन में करीब 1000 से अधिक टॉलीवुड फिल्मों में काम किया। अल्लू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1953 में पुत्तिल्लू फिल्म से की थी और उनकी आखिरी फिल्म ‘जय’ थी, जो कि उनके निधन से एक साल पहले रिलीज हुई थी। 

चिरंजीवी

चिरंजीवी टॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध अभिनेता और राम चरण तेजा के पिता हैं। चिरंजीवी वह अभिनेता है जिन्हें साउथ में भगवान की तरह पूजा जाता है। जब पिता इतने बड़े सुपरस्टार हैं तब बेटे को तो फिल्मी दुनिया में आना ही था। चिरंजीवी की फिल्में जब रिलीज होती थीं तो फैंस की उनके प्रति दीवानगी देखने को मिलती थी हालांकि अब चिरंजीवी ने फिल्मी दुनिया छोड़कर राजनीति का रुख कर लिया है।

नागेन्द्र बाबू

नागेन्द्र बाबू तेलुगू फिल्म अभिनेता और निर्माता हैं। राम चरण तेजा रिश्ते में नागेन्द्र बाबू के भतीजे लगते हैं। नागेन्द्र बाबू ने तेलुगू फिल्मों में मुख्य रुप से खलनायक और सहायक भूमिकाओं में काम किया है। नागेन्द्र बाबू ने फिल्म 143, अंजी, श्री रामदासु और चंदामामा जैसी फिल्मों में भी काम किया है। इन्होंने अपने भाई चिरंजीवी और पवन के साथ कई फिल्मों भी बनाई हैं।

पवन कल्याण

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण चिरंजीवी के छोटे भाई और राम चरण तेजा के चाचा हैं। पवन साउथ फिल्म इंडस्ट्री के वह सितारे हैं, जो फिल्मों में तो मश्हूर हुए ही साथ ही साथ उन्होंने राजनीति में भी अपना नाम कमाया है। पवन ने 1997 में तेलुगू फिल्म ‘गोकुलामलो सीता’ से टॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद इन्होंने ‘बद्री’, ‘जॉनी’ और ‘गब्बर सिंह’ जैसी बेहतरीन फिल्में दीं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: