Tech

WhatsApp New Features: बड़े कमाल के हैं व्हाट्सएप के ये तीन नए फीचर्स, यूजर्स को देंगे चैटिंग का शानदार अनुभव

बड़े कमाल के हैं व्हाट्सएप के ये तीन नए फीचर्स
– फोटो : Pixabay

विश्वभर में व्हाट्सएप का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस देने वाले इस एप के पास आज 2 बिलियन से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। एप को यूजर फ्रेंडली बनाने के उद्देश्य से व्हाट्सएप समय-समय पर यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स लॉन्च करता रहता है। ऐसे में यूजर्स को व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते समय शानदार अनुभव मिलता है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने तीन नए फीचर्स को लॉन्च किया है। इन फीचर्स के आने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स को काफी फायदा होने वाला है। इन फीचर्स से यूजर्स को व्हाट्सएप पर चैटिंग का बेहतरीन अनुभव मिलेगा। ये नए फीचर्स वॉयस रिकॉर्डिंग, मैसेजिंग और नोटिफिकेशन प्रोफाइल फोटो से संबंधित हैं। कंपनी लंबे समय से इनकी बीटा टेस्टिंग पर काम कर रही थी। अब इन्हें आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। वहीं एंड्रॉयड यूजर्स को इन फीचर्स के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। आइए जानते हैं इनके बारे में –

बड़े कमाल के हैं व्हाट्सएप के ये तीन नए फीचर्स
– फोटो : iStock

वॉयस रिकॉर्डिंग का नया फीचर

व्हाट्सएप का ये नया फीचर यूजर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग को पास और वहीं से दोबारा रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है। इस फीचर की मदद से यूजर अपने वॉयस मैसेज को भेजने से पहले सुन सकेंगे। अगर यूजर को लगता है कि उसकी रिकॉर्डिंग ठीक नहीं हुई है, तो वह उसे डिलीट भी कर सकेगा।

बड़े कमाल के हैं व्हाट्सएप के ये तीन नए फीचर्स
– फोटो : iStock

बिना आपकी अनुमति के कोई नहीं भेज पाएगा आपको व्हाट्सएप मैसेज

इस फीचर की मदद से यूजर यह निश्चित कर सकते हैं कि उन्हें कौन मैसेज कर सकता है और कौन नहीं। व्हाट्सएप का यह नया फीचर IOS 15 में मौजूद फोकस मोड का उपयोग करता है। वर्तमान समय में व्हाट्सए के इस फीचर का उपयोग आईफोन के IOS 15 यूजर कर सकते हैं।

बड़े कमाल के हैं व्हाट्सएप के ये तीन नए फीचर्स
– फोटो : Pixabay

नोटिफिकेशन में शो होगी यूजर की प्रोफाइल फोटो

इस नए फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने वाले यूजर की फोटो नोटिफिकेशन में दिखेगी। हालांकि, इससे पहले केवल मैसेज भेजने वाले यूजर का नाम ही नोटिफिकेशन में दिखता था। वहीं अब इस फीचर के आने के बाद उसकी फोटो भी शो होगी। इस फीचर को अभी आईफोन यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है। आईफोन यूजर्स को इस फीचर को अपने व्हाट्सएप में एड करने के लिए IOS 15 में अपडेट करना होगा। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: