Astrology

Weekly Horoscope (14 से 20 फरवरी ) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Horoscope (14 से 20 फरवरी ) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मेष

मेष राशि के जातको को इस सप्ताह सप्ताह पूर्वार्द्ध में परिश्रम के मुकाबले कुछ कम फल की प्राप्ति होगी। इस दौरान तमाम कोशिशों के बावजूद करिअर और कारोबार में मनचाहा लाभ नहीं मिल पाएगा। हालांकि सप्ताह के उत्तरार्द्ध में किसी व्यक्ति विशेष की मदद से आपके लंबे अरसे से अटके काम पूरे होंगे। आय के नए स्रोत बनें और व्यापार में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको अपने इष्टमित्र, सगे संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। सप्ताह के उत्तरार्ध में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा बन सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष की किसी बड़ी उपलब्धि आपके सम्मान का बड़ा कारण बनेगी। 

उपाय : प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल पुष्प से पूजा और दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

वृष 

वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य करने से बचना होगा। यदि आप अपने कार्य को आज के बजाय कल पर टालते हैं तो निश्चित मानिए बनता काम भी बिगड़ जाएगा। महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। कार्य क्षेत्र गुप्त शत्रुओं से विशेष सावधान रहें क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी योजनाओं को पूरा करने से पहले किसी के साथ शेयर करने से बचें और किसी के बहकावे में न आएं। इस दौरान बड़े फैसले अपनी बुद्धि विवेक से या फिर किसी आत्मीय और विश्वसनीय व्यक्ति की राय पर ही करें। प्रेम संबंधों में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करें। कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय स्वजनों की भावनाओं की उपेक्षा न करें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कठिन समय में जीवनसाथी आपके साथ परछाई की तरह बना रहेगा। 

उपाय : प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल पुष्प से पूजा और दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह की शुरुआत में करिअर और कारोबार की दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। इस दौरान आप अपनी वाणी एवं व्यवहार की बदौलत कठिन से कठिन काम को पूरा करने में कामयाब हो सकते हैं। यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो भावना में बहकर या फिर क्रोध में आकर इस निर्णय को लेने से बचें और अपने शुभचिंतकों की राय अवश्य लें। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर में सुख-शांति को बनाए रखने के लिए छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें। साथ ही साथ अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहेगी। भूमि, भवन, वाहन आदि से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। माता-पिता की ओर से भी विशेष सहयोग संभव नहीं हो पाएगा। कठिन समय में लव पार्टनर का आपके साथ पूरी तरह से खड़ा सुकून देने वाला होगा। जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। 

उपाय : प्रतिदिन गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें और गणपति की पूजा में दूर्वा जरूर चढ़ाएं। 

कर्क

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में किसी तरह की लापरवाही से बचना चाहिए और कोई भी निर्णय सोच-समझकर लेना चाहिए। अपनी योजनाओं को अंजाम देने से पहले लोगों के साथ शेयर करने से बचें, अन्यथा आपके विरोधी उसमें अड़ंगे डाल सकते हैं। इस सप्ताह आपको यह बात अच्छी तरह से समझना होगा कि नया नौ दिन और पुराना सौ दिन। ऐसे में अपने पुराने मित्रों को मिलाकर चलें और नये दोस्तों के चलते उनकी उपेक्षा करने की गलती न करें। आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने से लाभ होने की संभावना रहेगी। अनावश्यक धन खर्च से बचें और अपनी अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर इस संबंध में कोई निर्णय लें। कठिन समय में माता-पिता की ओर से सहयोग मिलने पर आप राहत महसूस करें। लव पार्टनर के साथ संबंध ठीक रहेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। 

उपाय: सोमवार के दिन भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें और रुद्राष्टकम का पाठ करें। 

सिंह

इस सप्ताह इष्ट-मित्रों की मदद समय पर न मिलने से मन थोड़ा निराश रह सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी सहयोगी के साथ अनबन हो सकती है। ऐसे समय में स्वयं की मान-प्रतिष्ठा का ख्याल रखते हुए अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें। सप्ताह के उत्तरार्ध में कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं नए संबंधों को बनाने वाली साबित होगी, जिनसे भविष्य में लाभ की गुंजाइश बनेगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अधिक श्रम करने की आवश्यकता रहेगी। इस सप्ताह लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर पैदा हुआ मतभेद आपके तनाव का बड़ा कारण बन सकता है। ऐसे में किसी भी गलतफहमी को खुद पहल करते हुए विवाद की बजाय संवाद से दूर करने का प्रयास करें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। हालांकि आपको स्वयं की सेहत का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए, अन्यथा कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है। 

उपाय : प्रतिदिन उगते हुए सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: