Astrology

Horoscope Today 13 February 2022 : मिथुन, कर्क और सिंह समेत इन चार राशि वालों के लिए दिन सफलता पाने वाला होगा

Horoscope Today 13 February 2022 : मिथुन, कर्क और सिंह समेत इन चार राशि वालों के लिए दिन सफलता पाने वाला होगा

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसे पूरे उत्साह से करेंगे, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके व्यवसाय के रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे। छोटे व्यापारियों को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको बाहरी भोजन से परहेज बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको पेट दर्द जैसी समस्या हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य के जरिए आज आपको कोई सूचना सुनने को मिल सकती है, जो लोग किसी नई योजना में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उनके लिए भी आज दिन बेहतर रहने वाला है। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर्स का सहयोग भी भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके व्यक्तित्व में कुछ आकर्षण देखा जा सकता है। आज आपकी कोई दिली इच्छा भी पूरी होगी। आज आपकी बहन के विवाह प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है, जिसका आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे, जो लोग अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित थे, आपकी वह चिंता भी समाप्त होगी। सामाजिक स्तर पर भी आज आपकी वाणी का प्रभाव आपको एक अलग पहचान दिलवा सकती है, जिसके कारण सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, वहां आपकी किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। आपके खर्चों में अचानक से वृद्धि हो सकती है, जो आपको ना चाहते हुए मजबूरी में करना पड़ेगा, लेकिन आपको खर्च करते समय अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना बेहतर रहेगा,। छोटे व्यापारियों को आज किसी भी अनजान व्यक्ति से कोई पीड़ा हो सकती है, इसलिए आज आपको सतर्क रहना होगा, जो लोग घर से बाहर नौकरी में कार्यरत हैं, उनकी सेहत में आज कुछ गिरावट आ सकता है, जिसके कारण आपको अपने परिवार के सदस्यों की याद सताएगी। यदि आज आपको कोई कार्य सौंपा जाए, तो आज आपको उसे जिम्मेदारी से पूरा करना होगा, नहीं तो परिवार में कोई वाद विवाद हो सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आपकी मान और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। यदि परिवार में कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थे, तो आज वह भी समाप्त होगी, जिसके कारण पारिवारिक एकता बढे़गी। आज परिवार के किसी सदस्य की सरकारी नौकरी लगने जैसी शुभ सूचना प्राप्त हो सकते हैं, जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, उनको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आज आपको अपने वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करके ही किसी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा। यदि आपने जल्दबाजी में किसी निर्णय लिया, तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है, जो लोग किसी नए व्यवसाय के लिए प्रयासरत है, उनकी आज इच्छा भी पूरी होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: