Astrology

Weekly Horoscope (07 से 14 फरवरी): इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Horoscope (07 से 14 फरवरी): इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मेष

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह चिंता की बजाय चिंतन करने की जरूरत है। आपको इस बात को अच्छी तरह से समझना होगा कि ट्रेन के डिब्बे के भीतर भागने से आप अपने स्थान पर जल्दी नहीं पहुंच जाएंगे। इस सप्ताह किसी भी काम में जल्दबाजी आपके बने-बनाए काम बिगाड़ सकती है। किसी भी समस्या को सुलझाते समय बड़ों की सलाह लेना न भूलें। इस सप्ताह संघर्षपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद निर्वाह करने हेतु योग्य धन की प्राप्ति होगी। मुश्किल समय में इष्ट-मित्र और आपके सहयोगी आपके साथ खड़े रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर भी आपकी पूरी मदद करेंगे। हालांकि व्यवसायियों को अपेक्षा के मुकाबले थोड़ा कम लाभ होगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट की आशंका है। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और कोई भी बड़ा फैसला लेते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी बिल्कुल न करें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। छात्रों को सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

उपाय : प्रतिदिन हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करे। मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।

वृष 

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य लिए है। सप्ताह की शुरुआत में ही इष्ट-मित्रों की मदद से आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में किसी नए कार्य की योजना बनेगी। इस दौरान सुख-सुविधा से जुड़ी कोई प्रिय वस्तु खरीद सकते हैं। भूमि-भवन या वाहन का क्रय-विक्रय भी संभव है। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को बहुप्रतीक्षित बड़े पद की प्राप्ति संभव है। सप्ताह के उत्तरार्द्ध में किसी प्रिय और प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात संभव है। प्रेम संबंधों में बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। लव पार्टनर के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। परिवार के संग लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय : प्रतिदिन शक्ति की साधना और गायत्री मंत्र का पाठ करें। शुक्रवार के दिन दूध, चीनी आदि का दान करें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी भावनाओं और वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। किसी से कोई वादा करते या किसी को कुछ कहते समय दस बार सोच-विचार कर लें, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। सप्ताह में अनचाही चीजों पर धन खर्च करने से मन खिन्न रहेगा। कामकाज के सिलसिले में व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी। सत्ता-सरकार से संबंधित कार्यों में कुछ अड़चनें आ सकती हैं। कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। व्यवसाय अथवा किसी नई योजना में धन लगाते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन कुछ चिंतित रह सकता है। हालांकि आपाको स्वयं की सेहत और दिनचर्या पर विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी। विशेष रूप से मौसमी बीमारी के प्रति सचेत रहें।

उपाय : प्रतिदिन गणपति की उपासना करें और बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं या फिर इसके निमित्त दान करें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों इस सप्ताह इस बात को अच्छी तरह से समझना होगा कि मन के हारे हार है और मन के जीते जीत। कार्यक्षेत्र की चुनौतियों से विचलित होने की बजाय उनका जम कर सामना करें और समस्याओं को धैर्यपूर्वक एक-एक करके सुलझाएं। किसी भी कठिनाई से बाहर निकलने में आपकी कोई महिला मित्र काफी मददगार साबित होगी। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत और संबंध पर विशेष रूप से ध्यान देना है, अन्यथा आपके बने-बनाए काम अटक सकते हैं। घर-परिवार से जुड़े किसी मसले को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें। सप्ताह के उत्तरार्द्ध में व्यवसायिक उलझनें बढ़ सकती है। बाजार में फंसा धन बामुश्किल ही निकलेगा। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। प्रेम संबंधों में किसी तीसरे व्यक्ति के हस्तक्षेप से मन तनाव में रहेगा। लव पार्टनर के साथ किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए विवाद की बजाय संवाद का सहारा लें। खट्टी-मीठी तकरार के साथ दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

उपाय : प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य से बचते हुए अपने कार्य को समय पर करना होगा, अन्यथा हाथ में आया अवसर आप खो सकते हैं। साथ ही साथ सेहत के प्रति भी खिलवाड़ करने से बचना होगा। सेहत संबंधी छोटी-मोटी दिक्कत को इग्नोर करने से बचें अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। व्यवसाय में अपने प्रतिद्वंदियों के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दौरान पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। सिंह राशि के जातकों के लिए सप्ताह के पूर्वार्द्ध  के मुकाबले उत्तरार्द्ध  राहत भरा रहेगा। इस दौरान विशेष संपर्कों की मदद से आपके अटके काम बन सकते हैं। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, लेकिन खर्च की अधिकता भी बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपके साथ मजबूती से खड़ा रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। परिजनों के साथ तीर्थ यात्रा संभव है।

उपाय : प्रतिदिन सूर्यनारायण को अर्घ्य देकर आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: