Sports

VIDEO: बेंजेमा के मैजिक गोल से जीता रियल मैड्रिड, कोरोना प्रभावित स्पेनिश लीग मैच में एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से हराया  

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बार्सिलोना
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 23 Dec 2021 11:12 PM IST

सार

करीम बेंजेमा ने मैच के चौथे मिनट में गोल दाग दिया। उसके तीन मिनट बाद लीग में सीजन का अपना 15 वां गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

ला लीगा: रियल मैड्रिड बनाम एथलेटिक बिलबाओ
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना वायरस के कारण कई खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में करीम बेंजेमा के दो गोल की बदौलत स्पेनिश लीग में रियल मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से हरा दिया। मैड्रिड और बिलबाओ के लगभग 12 खिलाड़ी संक्रमित होने के कारण उपलब्ध नहीं थे, इनमें रियल के लुका मोदरिच और बिलबाओ के उनई सिमन शामिल हैं। 

करीम का लीग में 15वां गोल

करीम बेंजेमा ने मैच के चौथे मिनट में गोल दाग दिया। उसके तीन मिनट बाद लीग में सीजन का अपना 15 वां गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया। बिलबाओ के लिए सेनकेट ने दसवें मिनट में गोल किया। लेकी विलियम्स के पास बराबरी दिलाने का मौका था लेकिन डेर मिलिटो के नेतृत्व वाली रक्षक पंक्ति ने उनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिए। 

शीर्ष पर मौजूद रियल मैड्रिड के 19 मैचों में 46 अंक हो गए हैं। टीम ने खिताब जीतने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। रियल मैड्रिड की टीम 15 मैचों से अजेय है। रियल मैड्रिड की दूसरे स्थान पर मौजूद सेविला से आठ अंकों की बढ़त हो गई है। 

टीम के मैनेजर कार्लो एनसेलोटी ने बेंजेमा की तारीफ करते हुए कहा- वह कितने बढ़िया खिलाड़ी और कप्तान हैं। यह एक संपूर्ण प्रदर्शन रहा, जबकि कई ऐसे खिलाड़ी उतरे जिन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने अच्छी प्रतिबद्धता दिखाई।

एटलेटिको की चौथी हार

गत चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड को लीग में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। उसे ग्रेनाडा के हाथों 1-2 से हार मिली। दिसंबर 2011 में जब साइमन कोच बने थे उसके बाद से टीम को लगातार दो मैचों से ज्यादा में हार नहीं मिली थी। 

ग्रेनाडा से पहले उसे मेलोरका, रियल मैड्रिड और सेविला ने हराया। ग्रेनाडा के लिए डारविन मैचिस (18 वां मिनट) और जोर्गे मोलिना (61) ने जबकि एटलेटिको के लिए एकमात्र गोल जोआओ फेलिक्स (03 मिनट) ने किए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: