videsh

Ukraine Russia War Live: मारियूपोल में अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत, यूक्रेन का दावा- आठ रूसी फाइटर प्लेन किए ध्वस्त

08:59 AM, 29-Mar-2022

इस्तांबुल पहुंचा यूक्रेन का प्रतिनिधिमंडल

रूस के साथ आज होने वाली बातचीत के लिए यूक्रेन का प्रतिनिधिमंडल तुर्की के इस्तांबुल पहुंच गया है। यूक्रेन की ओर से कहा गया है कि, हमारी प्राथमिकता युद्ध विराम होगी। 

08:54 AM, 29-Mar-2022

अपने बयान से पीछे नहीं हटूंगा- बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि, पुतिन को लेकर दिए गए अपने बयान से वह पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने दो दिन पहले कहा था कि, पुतिन को सत्ता में नहीं रहना चाहिए। इसके बाद व्हाइट हाउस की ओर से उनके बयान पर सफाई भी जारी की गई थी। कहा गया था कि, अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान रूस में सत्ता परिर्वतन का आह्वान नहीं था। हालांकि, बाइडन ने इस मामले को फिर से तूल दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह अपने बयान पर अभी भी कायम हैं, क्योंकि मेरा बयान कोई नीति नहीं है। यह नैतिक विरोध है। 

08:51 AM, 29-Mar-2022

यूक्रेन अपनी जमीन नहीं छोड़ेगा- दिमित्रो कुलेबा,

तुर्की में वार्ता से पहले यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा है कि, यूक्रेन अपनी संप्रभुता और जमीन को नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि, अगर रूस फिर से हमें धमकाता है तो यह वार्ता बिना किसी लक्ष्य के फिर से खत्म हो जाएगी। 

08:42 AM, 29-Mar-2022

स्टिंगर व जेवलिन मिसाइल का उत्पादन बढ़ाएगा अमेरिका

रूस-यूक्रेन जंग के बीच अमेरिका स्टिंगर व जेवलिन मिसाइल का उत्पादन बढ़ाने पर विचार कर रहा है। दरअसल, ये दोनों मिसाइल सिस्टम की यूक्रेन में आपूर्ति किए जाने के बाद अमेरिका के स्टॉक में कमी आ रही है। ऐसे में सप्लाई जारी रखने के लिए दोनों मिसाइलों का उत्पादन बढ़ाए जाने की तैयारी है। स्टिंगर जहां एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम है तो जेवलिन एंटी टैंक मिसाइल सिस्टम है। इन्हीं दोनों मिसाइल सिस्टम की बदौलत यूक्रेन ने अब तक रूस को रोक कर रखा है।

08:35 AM, 29-Mar-2022

यूक्रेन का दावा- आठ फाइटर प्लेन उड़ाए

जंग के बीच यूक्रेन की ओर से दावा किया गया है कि उसने रूसी हवाई हमलों का करारा जवाब दिया है। यूक्रेन ने रूस के आठ फाइटर प्लेनों, चार यूएवी और तीन हेलीकॉप्टरों को मार गिराने का दावा किया है। 

08:23 AM, 29-Mar-2022

Ukraine Russia War Live: मारियूपोल में अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत, यूक्रेन का दावा- आठ रूसी फाइटर प्लेन किए ध्वस्त

यूक्रेन के दक्षिणी शहर मारियूपोल में रूसी पूरी ताकत के साथ हमला कर रहा है। इस शहर की घेराबंदी करने के बाद से अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यह दावा मारियूपोल के मेयर के प्रवक्ता की ओर से किया गया है। उन्होंने बताया कि शहर की 90 प्रतिशत इमारतें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: