Astrology

राशि परिवर्तन 2022: 31 मार्च को शुक्र का कुंभ राशि में प्रवेश, जानें किन राशि वालों पर रहेगा शुभ प्रभाव

राशि परिवर्तन 2022: 31 मार्च को शुक्र का कुंभ राशि में प्रवेश, जानें किन राशि वालों पर रहेगा शुभ प्रभाव

Venus Transit In Aquarius 2022: धन और ऐश्वर्य के स्वामी कहे जाने वाले महान ग्रह शुक्र 31 मार्च को सुबह 8 बजकर 37 मिनट पर मकर राशि की यात्रा समाप्त करके कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि पर ये 27 अप्रैल सायं 6 बजकर 14 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इनके राशि परिवर्तन का पृथ्वी वासियों पर सीधा प्रभाव पड़ता है अतः जिन लोगों की जन्मकुंडली में ये अशुभ भाव में गोचर कर रहे होंगे उनके लिए तो कुछ कष्ट कारक रहेंगे किंतु जिनकी जन्मकुंडली में शुभ भाव में गोचर कर रहे होंगे उनके लिए बड़ी खुश-खबरी आने वाली है। इनके राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

राशि से लाभ भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव हर तरह से बेहतरीन सफलता देगा। कुंभ राशि में गोचर करते हुए शुक्र अकेले ही योगकारक कहे गए हैं इसलिए इस राशि वालों के लिए जमीन जायदाद से संबंधित लाभ तथा वाहन का सुख प्राप्त होने का प्रबल योग बन रहा है। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से सहयोग मिलेगा। उच्चाधिकारियों से भी मधुर संबंध बनेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग।

वृषभ राशि

राशि से दशम कर्म भावमें गोचर करते हुए शुक्रका प्रभाव अच्छी सफलता दिलाएगा पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। किसी भी तरह की विदेशी कंपनी में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर और अनुकूल रहेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त करेंगे।

मिथुन राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। करियर का ग्राफ बढ़ाने के लिए पढ़ाई में थोड़ा और मेहनत करें। सोची समझी रणनीति कारगर सिद्ध होगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। धर्म और अध्यात्म के प्रति रूझान बढ़ेगा। धार्मिक ट्रस्टों तथा अनाथालय आदि में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान पुण्य करेंगे। तीर्थ यात्रा के सुखद योग।

 

कर्क राशि

राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव कई तरह का उतार चढ़ाव ला सकता है। धार्मिक तथा मांगलिक कार्यों में अड़चनें आ सकती हैं। शादी विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब हो सकता है। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। संतान संबंधी चिंता भी परेशान कर सकती है। धैर्य और संयम से काम लेंगे तो विषम परिस्थितियों से आसानी से मुक्ति पा लेंगे। झगड़े विवाद से बचें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: