Business

Two Wheeler Loan: ऑनलाइन लेना चाहते हैं टू-व्हीलर लोन, जानें क्या है आवेदन की प्रक्रिया?

Two Wheeler Loan: ऑनलाइन लेना चाहते हैं टू-व्हीलर लोन, जानें क्या है आवेदन की प्रक्रिया?

भारतीयों के पसंदीदा वाहन की बात करें तो दो-पहिया वाहन ही ज्यादातर लोगों की पसंद है। दो-पहिया वाहन सस्ते होते हैं, साथ ही कार के मुकाबले एक लीटर पेट्रोल में कई गुना ज्यादा माइलेज देते हैं। इसके अलावा इसे पतली गलियों में और भीड़-भाड़ वाली जगह पर भी चलाया जा सकता है। यही कारण है कि ज्यादातर लोग इसे लेना ही पसंद करते हैं। हालांकि घर के अन्य खर्चों के साथ इसके लेना सबके लिए आसान नहीं होता है। इसलिए लोग लोन का सहारा लेते हैं, ताकि आसान किश्तों में वाहन घर लाया जा सके। अगर आप भी लोन की मदद से बाइक या स्कूटर घर लाने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके बड़े काम की है। आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं, कि दोपहिया वाहन के लिए आप कैसे घर बैठे ऑनलाइन लोन हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक के चक्कर भी नहीं काटने होंगे। हालांकि इसके लिए कुछ नियम हैं, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।  

85 प्रतिशत तक मिलता है लोन

  • लोन पाने के लिए आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष होना ही चाहिए। इससे कम उम्र के लोग ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं। वहीं अगर आप सोच रहे हैं कि लोन के जरिए आप पैसे दिए बिना ही बाइक खरीद सकते हैं, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। बैंक आपको कुल लागत का केवल  85 प्रतिशत तक लोन देता है। वहीं बाकी की रकम आपको खुद देनी होती है।

बैंक की वेबसाइट पर कैसे करें आवेदन

  • टू-व्हीलर लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सीधे अपने भरोसेमंद बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया काफी सरल होती है। बैंक आपसे कई जरूरी जानकारी लेता है, जिसके बाद बैंक तमाम जानकारियों के आधार पर आपको लोन देने या न देने का फैसला करता है। इसके बाद बैंक के कर्मचारी आपको कॉल करते हैं और  इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की तमाम जानकारी देते हैं। इस दौरान आप लोन से जुड़ें किसी भी तरह का सवाल कर सकते हैं।

इन दस्तावेजों का करें इस्तेमाल

  • बैंक की पूरी प्रक्रिया में आपको कई तरह के दस्तावेज जैसे-  वोटर आईडी, आधार कार्ड, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस आदि सबमिट करने होते हैं। बैंक से संबंधित लोन के किसी भी काम के लिए ये दस्तावेज आपको जमा कराना अनिवार्य होता है। एड्रेस प्रूफ के तौर पर बिजली का बिल, राशन कार्ड, टेलिफोन बिल जैसे दस्तावेज बैंक में मान्य होते हैं।
  • आप अपनी सहूलियत के हिसाब से किश्त की समय अवधि चुन सकते हैं। अगर आपकी बचत बेहतर है तो ज्यादा रकम की किश्त बनवाकर आप लोन जल्दी भी चुका सकते है।


डीलरशिप पर मिलती है अच्छी डील

  • इसके अलावा आप डीलरशिप पर भी कई सारे ऑफर्स प्राप्त कर सकते हैं। इन ऑफर्स की जानकारी के लिए आप अपनी नजदीकी डीलरशिप पर कॉल कर सकते हैं और अपनी पसंद की बाइक या स्कूटर पर चल रहे ऑफर्स की जानकारी ले सकते हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: