Entertainment

Tom Holland Exclusive: जेंडाया की बजाय जुड़वा भाइयों संग मनाऊंगा वैलेंटाइंस डे, ‘अमर उजाला’ से बोले टॉम हॉलैंड

हॉलीवुड के शीर्षस्थ अभिनेताओं में शुमार अभिनेता टॉम हॉलैंड की अगली फिल्म ‘अनचार्टेड’ एक वीडियो गेम पर आधारित है। इसमें वह अपने जोड़ीदार के साथ बरसों पहले गायब हुए एक बेशकीमती खजाने को खोज रहे हैं। लंदन से जूम पर ‘अमर उजाला’ के सलाहकार संपादक पंकज शुक्ल से ये एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए टॉम ने फिल्म में अपने किरदार, दोस्ती की अपने जीवन में अहमियत और अपनी करीबी दोस्त जेंडाया पर बातचीत की।

 

हमने आपकी फिल्म का पहला ट्रेलर देखा जिसमें आपने कहा था, नमस्ते इंडिया और तबसे हम इंतजार कर रहे थे उस नमस्ते के जवाब में भारत से नमस्ते कहने का..

ओह, बहुत शुक्रिया। आपसे दोबारा मिलना ही अच्छा लगा..

फिल्म स्पाइडर मैन नो वो होम’ की रिलीज पर इतने सारे कमाई के रिकॉर्ड्स बनाने के बाद आप फिल्म ‘अनचार्टेड’ लेकर आ रहे हैं। पहली बार आपने ये गेम कब खेला (जिस पर ये फिल्म बनी है)?

मैंने पहली बार ‘अनचार्टेड’ गेम तब खेला जब मैं फिल्म ‘स्पाइडमैन होमकमिंग’ की शूटिंग कर रहा था। मैं अपनी वैन में अपने खास दोस्त हैरीसन के साथ था। हम बस टाइमपास कर रहे थे और तभी हमने प्लेस्टेशन खोला और इसमें अनचार्टेड गेम लगा दिया। और, हमने जैसे ही इसे खेलना शुरू किया तो जब तक हमने इसे खत्म नहीं कर लिया तब तक हम रुके नहीं। मुझे तुरंत इस गेम से प्यार हो गया। हालांकि मुझे एहसास था कि इस पर अगर फिल्म बनेगी तो कितनी शानदार होगी। ये गेम अपने आप में इतने सिनेमाई हैं, इनकी कहानियां इतनी आकर्षक हैं और इनमें खजाने की खोज के तमाम दिलचस्प लम्हे हैं। तो मैं तो इसे एक फिल्म के तौर पर बनाने को लेकर बहुत उत्सुक था। और, मेरी खुशी का ठिकाना तब नहीं रहा जब मुझे पता चला कि सोनी इसे मुझे लेकर बनाना चाहता है।

तो पीटर पार्कर ने नैथन ड्रेक को खोज निकाला!

हां, बिल्कुल यही हुआ।

जैसा कि गेम में होता है यहां फिल्म में भी नैथन ड्रेक एक दूसरे खिलाड़ी के साथ खेल रहा है। फिल्म में ये रोल मार्क व्हालबर्ग कर रहे हैं। कैमरे के सामने कैसा रहा आप दोनों का बंधन?

इसमें बहुत मजा आया। मुझे लगता है इस फिल्म का हर पल नैट और सली के रिश्तों से सांसें पाता है। मैं और मार्क इस मायने में भी भाग्यशाली रहे कि हमें अपने रिश्तों को परदे पर दिखाने के लिए कोई जोर जबर्दस्ती भी नहीं करनी पड़ी। क्योंकि दर्शक इस बात को पकड़ लेते हैं कि दो लोग जो आपस में अच्छे से मिल नहीं पा रहे हैं, परदे पर अच्छे दोस्त दिखने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले में हम भाग्यशाली रहे कि हम अच्छे दोस्त पहले से थे। हम दोनों के संस्कार भी जीवन में एक जैसे हैं। हम लोग परिवारोन्मुखी हैं। हमें गोल्फ से एक जैसा प्यार है। हमें मुकाबला करना भाता है और हम दोनों काम के मामले भी एक जैसी नीतियां अपनाते हैं। तो हमें साथ काम करने में काफी आसानी रही और उन्होंने फिल्म में कमाल का काम किया है। मेरे हिसाब से सली के किरदार के लिए वह ही उपयुक्त थे।

 

जैसा कि आप दोस्ती के बारे में बातें कर रहे हैं तो ये आपके निजी जीवन में कितना अहम स्थान रखती है?

दोस्ती मेरे जीवन का सबसे अहम हिस्सा है। मेरे दोस्त और मेरा परिवार दोनों कमाल के हैं और दोनों मेरी कामयाबी और खुशी का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। तो मेरे लिए दोस्ती परम है।

‘अनचार्टेड’ गेम बीते 14 साल से युवाओं और किशोरों के दिल जीतता रहा है और इस पर बनी फिल्म भी वैलेंटाइंस डे के सिर्फ चार दिन बाद रिलीज हो रही है..

हां, वैलेंटाइंस डे हमारे लिए काफी बड़ा दिन होता है लेकिन उस वजह से नहीं जिसका इससे तात्पर्य निकाला जाता है। ये मेरे जुड़वा भाइयों का जन्मदिन भी होता है। वे दोनों वैलेंटाइंस डे के दिन ही पैदा हुआ। तो मुझे वैलेंटाइंस डे की ड्यूटी से छुट्टी मारने का ये अच्छा बहाना रहा है क्योंकि ये हमेशा मेरे भाइयों का बर्थडे रहा है। तो ये इस तारीख से जुड़ा मेरा पहलू भी है।

 

और क्या जेंडाया के साथ भी इस दिन कुछ वक्त बिताने की सोच रहे हैं?

जैसाकि मैंने अभी आपको बताया कि मैं वैलेंटाइंस डे का दिन अपने भाइयों के साथ ही बिताऊंगा। ये उनका जन्मदिन है।

और पता चला है कि आप फ्रेड एस्टेयर (उन्हें सिनेमा का महानतम डांसर माना जाता है) की बायोपिक भी करने जा रहे हैंकैसी चल रही है इसकी तैयारी?

आप तो जानते ही हैं और मैंने इसे प्रदर्शित भी किया है। मुझे हर चुनौती पसंद आती है और मेरे ख्याल उनकी कहानी लाजवाब है और इसे कहने का मजा भी है। मैं अपने करियर में इतना भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे कुछ उच्च कोटि की टैप डांसिंग का प्रशिक्षण मिला है तो मैं उसे वापस लाना चाहूंगा कि और चाहूंगा कि टैपडांसिंग का अपना हुनर फिर से दिखा सकूं। मैं इस किरदार को सही तरीके से करने को लेकर काफी रोमांचित हूं।

(इस इंटरव्यू का वीडियो आप अमर उजाला डॉट कॉम के वीडियो सेक्शन में देख सकते हैं)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: