Entertainment

The Kashmir Files Collection Day 30: कश्मीर फाइल्स के कलेक्शन ने फिर चौंकाया, 30 वें दिन वीकेंड पर किया इतना कारोबार

कश्मीरी पंडितों के पलायन और उन पर हुए जुल्मों के दर्द और पीड़ा की कहानी दिखाती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज ने सबको झंझोड़ कर रख दिया। इस फिल्म को देखने के बाद देश भर में लोगों में भावनाओं का सैलाब उमड़ आया और पहले दिन से ही फिल्म ने जबरदस्त कमाई की। इसके बाद इस यह फिल्म कई  रिकॉर्ड तोड़ती चली गई। हालांकि अब इसे बड़े पर्दे पर तीन हफ्ते का समय हो चुका है और दर्शकों में इसे लेकर क्रेज भी कम होता दिख रहा है। इसका असर फिल्म के कलेक्शन पर भी पड़ रहा है, लेकिन एक बार फिर से कश्मीर फाइल्स को वीकेंड का फायदा मिला है। जहां 27, 28 और 29 वें दिन का कलेक्शन काफी कम रहा तो वहीं कश्मीर फाइल्स ने 30वें दिन कमाई के मामले में कश्मीर फाइल्स ने फिर से लंबी छलांग मारी है।

पहले ही ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है फिल्म

‘द कश्मीर फाइल्स’ (Tha Kashmir Files) के रिलीज होने के बाद उसके सामने अक्षय कुमार जैसे अभिनेता की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ थी, तो वहीं इसके कुछ ही दिन बाद मेगा बजट फिल्म ‘आरआरआर’ की रिलीज के बाद भी कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर पकड़ बनाने में मजबूत रही। अन्य मेगा बजट फिल्मों की तुलना में कश्मीर फाइल्स कम बजट होकर भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिलहाल समय के साथ इसकी रफ्तार कम हुई, लेकिन फिल्म ने अपने वीकेंड के दिन की कमाई से फिर चौंका दिया है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ को बड़े पर्दे पर एक महीना पूरा हो चुका है, ऐसे में फिल्म की कमाई में गिरावट जरूर देखने को मिली है, लेकिन शनिवार को हुए कलेक्शन को देखकर लगता है कि यह फिल्म अभी भी कहीं न कहीं बॉक्स ऑफिस पर अपने पांव जमाए हुए है। कश्मीर फाइल्स ने 28वें दिन सिर्फ 60 लाख की कमाई की तो वहीं 29 वें दिन फिल्म की कमाई करीब 50 लाख पर सिमट गई थी लेकिन 30 वें दिन फिल्म की कमाई में फिर से बढ़ोत्तरी देखने को मिली। शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, कश्मीर फाइल्स ने शनिवार को 30 वें दिन छलांग मारते हुए तकरीबन 1 करोड़ की कमाई की है। वैसे तो यह कमाई शुरुआती वीकेंड की तुलना में कम है, लेकिन अगर पिछले दिनों की कमाई को देखा जाए तो फिल्म को वीकेंड का फायदा मिला है।

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री द्वारा बनी कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित इस फिल्म में इसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे दमदार कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी भूमिकाओं को बखूबी निभाया और कहानी के साथ ही उनका शानदार अभिनय भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में सफल हुआ।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: