Entertainment

Spiderman No Way Home Collection Day 2: रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहा 'स्पाइडरमैन', दो दिन में ही कर डाला ताबड़तोड़ कलेक्शन

स्पाइडरमैन: नो वे होम
– फोटो : सोशल मीडिया

शुक्रवार को करीब 3000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाती जा रही है। पहले दिन इस फिल्म ने रिकॉर्ड कलेक्शन करते हुए 35 करोड़ की कमाई की थी अब फिल्म के दूसरे दिन का कलेक्शन भी सामने आ चुका है। कोरोना काल में किसी फिल्म को लेकर इतनी दीवानगी से सभी हैरान रह गए हैं। फिल्म की दमदार शुरुआत के बाद अब इस फिल्म के दूसरे दिन का कलेक्शन देखना भी काफी दिलचस्प है।

‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’
– फोटो : सोशल मीडिया

दूसरे दिन भी की रिकॉर्ड कमाई

रिपोर्ट्स की मानें तो ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ ने दूसरे दिन 22 करोड़ का कलेक्शन किया है। यानी मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स की नई फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ ने वह कर दिखाया है जो भारत में इस साल बड़े से बड़ा सितारा भी नहीं कर पाया। ‘स्पाइडर-मैन’ को सबसे अच्छी प्रतिक्रिया मुंबई, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों से मिल रही है।

स्पाइडर-मैन नो वे होम
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

एडवांस बुकिंग में ही तोड़े रिकॉर्ड

‘स्पाइडरमैन: नो वे होम’ ने सिर्फ एडवांस बुकिंग में ही करीब 18 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। फिल्म को लेकर मारामारी ऐसी है कि रिलीज के एक दिन पहले यानी गुरुवार को फिल्म के सारे टिकट करीब-करीब बिक चुके थे और शनिवार और रविवार के शो भी हाउसफुल चल रहे हैं। किसी फिल्म को लेकर ऐसा क्रेज हाल के दिनों में भारत में कम ही देखने को मिला है।

 

Spider Man No Way Home
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग लेने का रिकॉर्ड अब तक मार्वल की ही फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के पास है, जिसने साल 2019 में 53.10 करोड़ रुपये की कमाई रिलीज के पहले दिन ही कर ली थी। फिल्म ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ ने इसके साल भर पहले 31.30 करोड़ रुपये की कमाई बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के पहले दिन की थी। इस लिस्ट मे तीसरे नंबर पर अभी तक साल 2019 में ही रिलीज हुई फिल्म ‘हॉब्स एंड शॉ’ है जिसने भारत में 13.15 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी।

नो वे होम, फार फ्रॉम होम और होमकमिंग
– फोटो : सोशल मीडिया

भारत में स्पाइडरमैन फिल्मों ने किया है अच्छा कारोबार

देश में इससे पहले रिलीज हुई टॉम हॉलैंड की स्पाइडरमैन फिल्मों ने भी अच्छा कारोबार किया है लेकिन फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ की बात ही कुछ और है। चार साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन होमकमिंग’ ने भारत में पहले दिन 9.36 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसके बाद रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम’ इससे बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई। लेकिन फिल्म ‘स्पाइरमैन: नो वे होम’ ने देश में रिलीज हुई हॉलीवुड की टॉप 10 ओपनर्स में सीधे दूसरे नंबर पर एंट्री मारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: