Entertainment

Shehnaaz Gill Birthday Special: बिग बॉस में आने से पहले ऐसी थी शहनाज गिल की जिंदगी, लोग बुलाते थे पंजाब की कटरीना

shehnaaz gill
– फोटो : instagram/shehnaaz gill

बिग बॉस 13 से अपनी खास पहचान बनाने वाली पंजाब की कटरीना कैफ शहनाज कौर गिल का जन्म 25 जनवरी, 1993 को एक सिख परिवार में हुआ था। शहनाज की मां परमिंदर कौर गिल ने एक साक्षात्कार के दौरान खुलासा किया था कि जब शहनाज 16-17 साल की थीं, तब उन्हें हर कोई कटरीना कहकर बुलाया करता था। इसके बाद से ही शहनाज ने खुद को पंजाब की कटरीना कहना शुरू कर दिया। बता दें कि बिग बॉस में भी अभिनेत्री ने कई बार खुद को पंजाब की कटरीना कैफ बताया था। जिसके बाद से वह इसी नाम से मशहूर हो गईं। 

शहनाज गिल का लहंगा लुक
– फोटो : instagram/shehnaazgill

बताया जाता है कि शहनाज ने पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद अभिनय में अपने करियर की शुरुआत की थी। सन 2015 में उन्होंने गुरविंदर बरार के एक पंजाबी एलब्म ‘शिव दी किताब’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद अभिनेत्री ‘माझे दी जट्टी’, ‘पिंडा दीया कुड़ियां’ और पंजाबी सिंगर गैरी संधु के टाइटल सांग ‘ये बेबी रिमिक्स’ में भी नजर आईं। धीरे-धीरे वह पूरे पंजाब की कटरीना कैफ बनने लगीं। दो साल बाद यानी 2017 में शहनाज को पंजाब की फिल्म ‘सतश्री अकाल इंग्लैंड’ ऑफर हुई और यहां से उनकी किस्मत चमकी। 

शहनाज गिल
– फोटो : Instagam

शहनाज सिर्फ एक अदाकारा ही नहीं हैं, बल्कि एक कमाल की गायिका भी हैं। उन्होंने ‘सरपंच’, ‘बर्बरी’, ‘वहम’ जैसे कई गानों में अपनी आवाज दी है। हालांकि शहनाज को असली पहचान बिग बॉस से मिली। भले ही वह इस रिएलिटी शो की विजेता नहीं रहीं, लेकिन इस शो ने उन्हें शौहरत के एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया। पंजाब की कटरीना कैफ कहलाने वाली शहनाज पूरे हिंदुस्तान की कटरीना बन गई। 

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल
– फोटो : सोशल मीडिया

बिग बॉस ने शहनाज को केवल शौहरत ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन दोस्त भी दिया। जी हां, हम दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की बात कर रहे हैं। 13वें सीजन में सिदनाज (सिद्धार्थ और शहनाज) ने जो फेम कमाया वो बिग बॉस के इतिहास में शायद ही किसी कपल ने कमाया हो। 

शहनाज गिल
– फोटो : इंस्टाग्राम

सिंगिंग-डासिंग का शौक रखने वाली शहनाज कई शोज में शिरकत करती हैं। इसके अलावा वह कई प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही हैं। यदि नेटवर्थ की बात करें तो शहनाज कौर गिल का चंड़ीगढ़ में खुद का घर है और उन्होंने हाल ही में मुंबई में भी एक अपार्टमेंट खरीदा था। इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर एस5, होंडा सिटी, जैगुआर जैसी कारें भी हैं। सूत्रों के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 29 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: