Entertainment

जब यश चोपड़ा ने अमिताभ के कहने पर स्मिता पाटिल को कर दिया था फिल्म सिलसिला से बाहर

बेहतर अनुभव के लिए अपनी सेटिंग्स में जाकर हाई मोड चुनें।



Play

3:46

दोस्तों आज हम बात करेंगे मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक यश चोपड़ा की…भले ही वो आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी फैलाई मोहब्बत की खुशबू की महक आज भी हिंदी सिनेमा में बरकरार है…उन्होंने युवाओं की नब्ज पर हाथ रखकर अपनी फिल्मों में रोमांस की इबारत लिखी। समाज में प्रेम ने जैसे-जैसे रूप बदले यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में उन्हें रंग दिया। उन्होंने हिंदी सिनेमा को दाग, कभी-कभी, सिलसिला, चांदनी, लम्हें, दिल तो पागल है और वीर-जारा जैसी यादगार फिल्में दी।


http://www.amarujala.com/

जब यश चोपड़ा ने अमिताभ के कहने पर स्मिता पाटिल को कर दिया था फिल्म सिलसिला से बाहर

X

सभी 195 एपिसोड

दोस्तों आज हम बात करेंगे मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक यश चोपड़ा की…भले ही वो आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी फैलाई मोहब्बत की खुशबू की महक आज भी हिंदी सिनेमा में बरकरार है…उन्होंने युवाओं की नब्ज पर हाथ रखकर अपनी फिल्मों में रोमांस की इबारत लिखी। समाज में प्रेम ने जैसे-जैसे रूप बदले यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में उन्हें रंग दिया। उन्होंने हिंदी सिनेमा को दाग, कभी-कभी, सिलसिला, चांदनी, लम्हें, दिल तो पागल है और वीर-जारा जैसी यादगार फिल्में दी।

गणत्रंत दिवस के मौके पर अमिताभ बच्चन,मनोज बाजपेयी समेत कई सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए शुभकानाएं दी। उन्होंने देश के महान शहीदों के त्याग और बलिदान को याद किया। साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी भी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं, उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को इसकी जानकारी दी। भोजपुरी सिनेमा में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से फैन्स को दीवाना बनाने वाली रानी चटर्जी कांग्रेस में शामिल हो गई हैं।
 

आशा भोसले और किशोर के गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं। इन दोनों ने जब भी साथ में गाया, गाना हिट हुआ। लेकिन यह बहुत कम लोगों को पता है कि किशोर कुमार से जब आशा भोसले की पहली मुलाकात हुई थी तब आशा, किशोर कुमार को देखकर डर गई थीं। आशा भोसले उन्हें लड़कियों का पीछा करने वाला मनचला समझ बैठी थीं। किस्सा यह है कि एक गाने के लिए आशा और किशोर को चुना गया। इस गाने के पहले दोनों ने ही एक-दूसरे को नहीं देखा था। गाने की रिकार्डिंग के लिए दोनों को स्टूडियो पहुंचना था। उन दिनों न तो आशा के पास अपनी गाड़ी थी और न ही किशोर कुमार के पास। यह दोनों ही अलग-अलग जगहों से आकर मुंबई के मलाड स्टेशन में पहुंचे।

15 साल बाद शिल्पा शेट्टी को  मिली राहत, रिचर्ड गेरे किसिंग केस पर मुंबई कोर्ट ने दी माफी। राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर स्टारर कॉमेडी फिल्म बधाई दो का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, इसने लोगों का गुदगुदाना शुरू कर दिया है। अमेरिकन अभिनेत्री और संगीतकार इवान रेचल वुड ने मैरीलिन मैनसन पर रेप जैसा गंभीर आरोप लगाया है।

दोस्तों आज बात होगी मशहूर निर्माता निर्देशक जेपी दत्ता की…जेपी दत्ता को ज्यादातर पुलिस और सेना पर आधारित फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। जब भी उनका जिक्र होता है तो लोगों के जेहन में सबसे पहले फिल्म आती है ‘बॉर्डर’। लेकिन यही बात जेपी दत्ता को बहुत खटकती भी है। उनका मानना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कई बेहतरीन फिल्में की हैं लेकिन उनकी सिर्फ एक ही फिल्म की बातें होती हैं। आज हम आपको बताते हैं उनकी बारे में और कैसे उनकी सबसे ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले धर्मेंद से अनबन की…जेपी दत्ता ने फिल्म निर्देशन में अपनी शुरुआत वर्ष 1985 में आई फिल्म ‘गुलामी’ से की है। वैसे उनकी शुरुआत तो पहले ही हो जाती अगर उनकी फिल्म ‘सरहद’ पूरी होकर सिनेमाघरों तक पहुंचती। 

आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं। कपल ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर ये गुड न्यूज दी है। सलमान खान और उनके पड़ोसी केतन कक्कड़ के बीच बीते दिनों हुआ विवाद आए दिन बढ़ता ही जा रहा है, सलमान ने केतन के ऊपर मानहानि का केस भी दायर किया है। हॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस और डायरेक्टर रेजिना किंग के बेटे इयान एलेक्जेंडर का निधन हो गया है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार हैं, जिनकी दोस्ती भी खूब चर्चा में रही और अनबन भी…इस लिस्ट में बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है। इन दोनों दिग्गज अभिनेताओं की जोड़ी पर्दे पर भी हिट रही है। दोनों एक साथ कई फिल्मों में नजर आए…हालांकि, दोनों के बीच एक समय ऐसा भी आया था, जब शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन एक-दूसरे से ठीक से बात भी नहीं करते थे। हैरानी की बात ये है कि, शत्रुघ्न सिन्हा अपने और अमिताभ बच्चन की दरार की वजह एक अभिनेत्री को मानते हैं, जिसकी खुलासा उन्होंने अपनी किताब ‘एनीथिंग बट खामोश: द शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी’ में किया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब में बताया है कि, फिल्म ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान उनके और अमिताभ के रिश्ते ज्यादा अच्छे नहीं थे।

प्रियंका और निक जोनस एक नन्ही परी के माता-पिता बन गए हैं,  सरोगेसी के जरिए इनकी बेटी का जन्म हुआ है। एक्टर कार्तिक यानी मोहसिन खान को सोशल मीडिया पर नाम बदलने के लिए धमकाया जा रहा है। ऑस्कर में पूरे विश्व से आई फिल्मों में से 276 फिल्मों को अवॉर्ड्स समारोह के लिए चुना है जिसमें दो भारतीय फिल्में हैं, इनमें सूर्या की ‘जय भीम‘ और मोहनलाल की ‘मराक्कर’ शामिल है।
 

दोस्तों आज बात होगी मशहूर अभिनेता जॉनी लीवर की…तीन सौ से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम करने वाले कॉमेडी अभिनेता जॉनी लीवर का बेशक कोई ताल्लुक फिल्म इंडस्ट्री से नहीं रहा। लेकिन, फिर भी वह कभी किसी सिफारिश के मोहताज नहीं रहे हैं। पर्दे पर उनकी उपस्थिति ही काफी थी लोगों को पर्दे से चिपकाने के लिए। किरदार तो उन्होंने कुछ गंभीर भी किए लेकिन उनकी पहचान और सही मायनों में उन्हें सफलता कॉमिक किरदारों में ही मिली। उनकी खास बात यह रही कि उनकी तारीफ अपने समय में सबसे बड़े कॉमेडियन रहे जगदीप, महमूद और जॉनी वॉकर भी दिल से करते थे। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ रोचक किस्से सुनाते हैं।
 

हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने अपनी शानदार आवाज से लंबे समय तक दर्शकों के दिलों को जीता है। उनकी खूबसूरत आवाज के दुनिया भर में दीवाने हैं। फिलहाल उनकी तबीयत नासाज है और इलाज पर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 33 साल की उम्र में स्वर कोकिला को जान से मारने की कोशिश की गई थी…उन्हें जहर दिया गया था…जी हां साहब…ये बात सच है….ये उनकी जिंदगी का सबसे भयानक दौर था….दरअसल लता मंगेशकर जब 33 साल की थीं तब एक दिन सुबह उठते ही उन्हें पेट में जबरदस्त दर्द हुआ। उनकी हालत ऐसी थी कि अपनी जगह से हिलने में भी उन्हें दिक्कत होने लगी। थोड़ी ही देर में लता को हरे रंग की उल्टियां होना शुरू हो गईं और उनका शरीर कंपकंपाने लगा। 

http://www.amarujala.com/

© 2021-22 Amar Ujala Limited

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: