Entertainment

Sharmila Tagore Birthday: बिकिनी पहनने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस थीं शर्मिला टैगोर, शादी से पहले सास से छिपाई थी ये बात

शर्मिला टैगोर
– फोटो : Twitter

70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की सबसे लेजंड ऐक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं। वह जितना अपने फिल्मों को लेकर चर्चा में रहती थीं, उतना ही उनके स्टाइल को फॉलो भी किया जाता था। यहां तक की 60 के दशक में जब एक्ट्रेस साड़ी-सूट में फिल्मों में नजर आती थीं, तब शर्मिला ऐसी पहली एक्ट्रेस बनी जिन्होंने बिकिनी पहनकर शूट कराया था जिस पर उस वक्त काफी ज्यादा विवाद भी हुआ था। चलिए जानते हैं एक्ट्रेस 77 वें जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़े इस दिलचस्प किस्से के बारे में।

शर्मिला टैगोर

करियर की शुरुआत

शर्मिला टैगोर ने अपने करियर की शुरुआत सत्यजीत रे की बंगाली फिल्में ‘अपुर संसार’ से की थी। इसके बाद उन्हें  बॉलीवुड की’कश्मीर की कली’ से डेब्यू किया। यह फिल्म सुपर हिट रही। फिल्म में उनके साथ हीरो शम्मी कपूर थे।

शर्मिला टैगोर
– फोटो : अमर उजाला

एक्ट्रेस ने पहली बार पहनी बिकिनी

शर्मिला टैगोर भारत की पहली ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने बिकिनी पहनी थी। उन्होंने फिल्मफेयर मैगजीन के लिए 1966 में बिकिनी पहनकर फोटो शूट कराया था। जिसके बाद उन्होंने 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘एन ईवनिंग इन पेरिस’ में स्विमसूट पहना था। फिर वह 1967 में ही आई फिल्म आमने-सामने में स्विमसूट पहने नजर आईं थीं। इस फिल्म के आने से पहले वे बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जानी जाने लगी थीं।

शर्मिला टैगोर

देशभर में हुआ बवाल

उन दिनों देश में बिकनी का चलन नहीं था और शर्मिला एक के बाद एक फिल्मों में बिकनी पहनकर तहलका मचा रही थीं। जिसके बाद वह विवादों में घिर गईं। यहां तक की संसद में भी उनके बोल्ड अंदाज को लेकर काफी बवाल मच गया था।

शर्मिला टैगोर

सास से छिपाई बात

जिन दिनों शर्मिला अपने बोल्ड बिकनी अंदाज के लिए मशहूर हो गई थीं, उस दौरान वह मंसूर अली पटौदी को डेट कर रही थीं। वह अपनी फिल्म के पोस्टर में बिकनी पहने नजर आ रही थीं। जगह जगह उनके बोल्ड पोस्टर लगे थे। उन्हीं दिनों शर्मिला को पता चला कि मंसूर अली खान की मां मुंबई उनसे मिलने आ रही हैं। ये सुनते ही शर्मिला के होश उड़ गए। जिसके बाद उन्होंने तुरंत प्रॉड्यूसर को फोन किया और कहा कि वह पूरे शहर से फिल्म के पोस्टर को हटा दें। जिसके बाद तमाम पोस्टर्स को कुछ दिनों के लिए हटा दिया गया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: