Entertainment

Shark Tank India: आपके पास बिजनेस प्लान हो तो मिल सकते हैं लाखों, बिग बी ने भी समझा धंधे का फंडा

KBC 13
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

छोटे परदे के धारावाहिकों की शूटिंग कवरेज के दौरान इस बार ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के सेट पर एक रोमांचक मुलाकात होते हुए देखने को मिली। सोनी चैनल पर 20 दिसंबर से प्रसारित होने जा रहे रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ में आने वाले धंधों के प्रस्तावों को जांचने वाले देश के कुछ अनुभवी उद्योगपतियों ने यहां अमिताभ बच्चन मुलाकात की। केबीसी के इस खास एपीसोड की शूटिंग पर पहुंचने वालों में शामिल रहे, ‘भारत पे’ के फाउंडर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर ‘भारत पे’ के फाउंडर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, अशनीर ग्रोवर, शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ एवं को-फाउंडर, विनीता सिंह, लेंसकार्ट के फाउंडर एवं सीईओ पीयूष बंसल, एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स की कार्यकारी निदेशक नमिता थापर, शादी डॉट कॉम – पीपल ग्रुप के फाउंडर व सीईओ अनुपम मित्तल, मामाअर्थ की को-फाउंडर गजल अलघ और बोट के को-फाउंडर एवं चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, अमन गुप्ता।

 दुनिया भर में मशहूर शो ‘शार्क टैंक’ के भारतीय संस्करण में शामिल उद्योगपतियों को अमिताभ बच्चन ने पूरी गर्मजोशी के साथ अपने शो पर स्वागत किया। इन दिनों किसी लोकप्रिय शो पर उसी चैनल के दूसरे शो के कलाकारों को पेश करने का चलन हर तरफ दिख रहा है। केबीसी 13 की टीआरपी भी इन दिनो हालांकि अपेक्षित नतीजे नहीं ला पा रही है लेकिन चैनल की ब्रांडिंग के लिहाज से ये शो फिर भी ठीकठाक चल रहा है।

‘शार्क टैंक इंडिया
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

‘शार्क टैंक इंडिया’ में शामिल निर्णायकों से इस मौके पर तमाम सवाल किए। ये सवाल ऐसे थे जो शो देखने वालों और शो में हिस्सा लेने वालों के मन में अक्सर उठते हैं। अमिताभ बच्चन ने पूछा कि क्या प्रतिभागी को किसी बिजनेस में निवेश करने का फैसला उसी वक्त और उसी जगह पर लेना होगा या फिर उन्हें घर जाकर इस फैसले पर विचार करने का वक्त मिलेगा। इस पर शो के निर्णायकों में शामिल गजल अलग ने स्पष्ट किया, “शो में जो भी प्रतिभागी अपने बिजनेस का आइडिया सुनाता है, उसके बारे में हमारे पास पहले से कोई जानकारी नहीं होती। हममें से अगर कोई भी ये चाहता है कि प्रतिभागी का प्रस्ताव अच्छा है और उसके कहे पर हमें भरोसा है तो हमें वहीं फैसला लेना होता है और वहीं प्रतिभागी को एक ऑफर उनके कारोबार में निवेश का देना होता है।”

‘शार्क टैंक इंडिया’
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

अमिताभ बच्चन के कारोबार के भविष्य को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अशनीर ग्रोवर ने बताया कि हम सभी ने कभी ना कभी इन्वेस्टर्स को पिच किया है, और इसलिए हमें यह अनुभव है कि हमारे लिए क्या काम करता है और क्या नहीं। तो अब जब हम इन प्रस्तावों पर विचार करते हैं तो हम उसी तरह से चीजों का आकलन करते हैं। इसके अलावा, हम सभी ने अलग-अलग काफी निवेश किया है, तो हमने अपने अनुभवों से सीखा है और हम यही बात अपने ध्यान में रखते हैं कि किस बिजनेस आइडिया में निवेश करना है।

अमिताभ बच्चन
– फोटो : सोशल मीडिया

शो के दौरान कुछ पल हंसी मजाक के भी आए जैसा कि अमिताभ बच्चन अपने हर एपिसोड में करते ही हैं। उन्होंने इन निर्णायकों जिन्हें कि शो में शार्क्स का नाम दिया गया है, से पूछा कि अगऱ उनके पास कोई बिजनेस आइडिया हो तो क्या वह भी इस शो में उसमें धन लगाने का प्रस्ताव लेकर आ सकते हैं। इस पर शो के निर्णायकों में से एक अमन गुप्ता की प्रतिक्रिया थी, “नहीं सर! अगर शहंशाह इस शो पर आएगा तो हम सब शार्क्स पंछी बनकर वहां से चले जाएंगे। हमसे ना हो पाएगा!”

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: