Tech

Samsung Galaxy S21 FE 5G First Impression: तस्वीरों में देखें कैसा है सैमसंग का यह नया फ्लैगशिप

Samsung Galaxy S21 FE 5G
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

सैमसंग ने अपने नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy S21 FE को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। हर बार की तरह सैमसंग ने इस बार भी Samsung Galaxy S21 FE 5G को भारतीय बाजार में एक्सीनॉज प्रोसेसर और अन्य बाजारों में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है। Samsung Galaxy S21 FE की भारत में शुरुआती कीमत 49,999 रुपये रखी गई है। आइए तस्वीरों में देखते हैं कैसा है सैमसंग का यह स्मार्टफोन?

Samsung Galaxy S21 FE 5G
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Samsung Galaxy S21 FE 5G: डिजाइन

सैमसंग के इस फोन को चार कलर्स ऑलिव, लावेंडर, ग्रेफाइट और व्हाइट कलर में खरीदा जा सकेगा। फोन के साथ बॉक्स में चार्जर और कवर नहीं मिलेंगे। फोन के साथ सिर्फ टाईप-सी केबल मिलेगा। चार्जर आपको अलग से खरीदना होगा। Samsung Galaxy S21 FE 5G के रियर पैनल पर कैमरा बंप को कम किया गया है। फोन की बॉडी प्लास्टिक की है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस का सपोर्ट है। वॉल्यूम और पावर बटन को राइट में जगह मिली है। नीचे की ओर टाईप-सी पोर्ट, सिम कार्ड स्लॉट और स्पीकर ग्रिल है। इसमें हेडफोन जैक नहीं दिया गया है। बैक पैनल पर मैटे फिनिश दी गई है जो कि शानदार है और अच्छी ग्रिपिंग वाला है। फोन 7.9mm पतला है और इसका वजन 177g ग्राम है। रिव्यू के लिए हमारे पास ऑलिव कलर था।

Samsung Galaxy S21 FE 5G
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Samsung Galaxy S21 FE 5G: डिस्प्ले

इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस डायनेमिक एमोलेड 2x डिस्प्ले5 दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। डिस्प्ले के साथ बेजल नहीं है और डिस्प्ले की डिजाइन फ्लैट है। डिस्प्ले का कलर्स और शार्पनेस बढ़िया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। डिस्प्ले का टच भी स्मूथ है।

Samsung Galaxy S21 FE 5G
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Samsung Galaxy S21 FE 5G: कैमरा

कैमरे की बात करें तो सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें पहला लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है और तीसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जिसके साथ 30x ऑप्टिकल जूम मिलेगा। फ्रंट में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा है। कैमरे के साथ नाइट मोड, पोट्रेट वीडियो, सुपर स्टिडी मोड है।

Samsung Galaxy S21 FE 5G
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Samsung Galaxy S21 FE 5G: परफॉर्मेंस

Galaxy S21 FE 5G में एंड्रॉयड 12 आधारित  One UI 4 दिया गया है। इसमें स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 8 जीबी तक रैम के साथ 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। फोन में Exynos 2100 प्रोसेसर है जो कि 5nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है। फोन में 8 जीबी LPDDR5 रैम है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: